Loading...

पंचायत भवन के सामने खुले में शौच कर रहे दलित बच्चों की हत्या | SHIVPURI MP NEWS

भोपाल। स्वच्छता अभियान अब हत्याकांड का कारण बनता नजर आ रहा है। स्वच्छता अभियान के नाम पर अमानवीय प्रताड़ना के कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से आ रहा है। यहां 2 दलित बच्चों को लाठी से पीट पीटकर मार डाला गया, क्योंकि वो पंचायत भवन के सामने खुले में शौच कर रहे थे। हमलावर ने शौच करते समय ही लाठी से हमला किया। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सिरसौद थाना क्षेत्र के गांव भावखेडी में आज सुबह गांव के रहने वाली रोशनी  पुत्री कल्ला बाल्मीक उम्र 12 साल,आविनाश पुत्र मनोज बाल्मिक उम्र 10 साल गांव के पंचायत भवन के पास सडक पर खुले में शौच कर रहे थे। तभी गांव के ही रहने वाला हाकिम सिंह यादव आया और खुले के शौच करने के अपराध में दोनो बच्चो के सिर में लठ्ठ से जब तक प्रहार किए जब तक वे अधमरे नही हो गए।

बताया जा रहा हैं दोनो घायल बच्चो को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरो ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। रोशनी और अविनाश रिस्त में बुआ भतीजे बताए जा रहे हैं। इस घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिती निर्मित हो गई। यह गांव यादव बाहुल्य गांव हैं और दलित परिवार का एक ही घर इस गांव में रहता हैं, लेकिन अब दलित परिवार के रिश्तेदार इस गांव में पहुंचना शुरू हो गए हैं।

जानकारी आ रही हैं इस दोहरे हत्याकाण्ड का मुख्य आरोपी हााकिम सिंह यादव और इसके साथ देने वाले एक ओर आरोपी रामेश्वर यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। बताया जा रहा हैं कि आरोपी हाकिम सिंह यादव मानसिक रूप से विक्षिप्त हैं। खबर लिखे जाने तक दोनो बच्चो की लाश पीएम हाउस पहुंच चुकी है।