Loading...

दिग्विजय और सिंघार के बीच चाय पर चर्चा होगी | MP NEWS

भोपाल। बयान ब्लास्ट के बाद अब मंत्री उमंग सिंघार और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बीच चाय पर चर्चा होगी। सिंघार ने मंगलवार को दिग्विजय को चाय पर आमंत्रित किया था। दिग्विजय के भोपाल से बाहर होने के कारण सिंघार को सिंह के कार्यालय से पत्र के माध्यम से बता दिया गया कि वे 8 से 10 सिंतबर तक भोपाल में रहेंगे। इसलिए भेंट हेतु पूर्व मुख्यमंत्री को समय प्रदान करें। उम्मीद है 8 से 10 सिंतबर के बीच दोनों चाय पर मिलेंगे। 

मंत्री 20 लाख, विधायक 10 लाख मांगता है

धार में पदस्थ सहायक आबकारी आयुक्त दुबे और व्हीसिल ब्लोअर डॉ. आनंद राय का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसमें दुबे जिले के दो कांग्रेस विधायक और एक मंत्री पर शराब ठेकेदारों से लाखों रुपए मांगने का आरोप लगा रहे हैं। ऑडियो में डॉ. राय से बात करते हुए दुबे ने कहा कि 15 लाख राजवर्धन मांगता है, 20 लाख उमंग सिंघार मांगता है और अब डॉ. हीरालाल अलावा 10 लाख रुपए मांग रहे हैं। इतनी कमाई होती तो अडाणी और अंबानी भी दारू का ही धंधा करते। इतने रुपए ठेकेदार देगा तो मर जाएगा। 

मंत्री ने कहा निराधार है

यह बातचीत मनावर विधायक डॉ. अलावा द्वारा हाल ही में शराब की गाड़ी पकड़ने के संबंध में बताई जा रही है। उमंग सिंघार से जब इस बारे में बात की गई तो उनका कहना था कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन पर जो आरोप लगाए गए हैं वे निराधार हैं और वे कानूनी कार्रवाई भी करेंगे। 

डॉ. आनंद राय बोले: मुझे कुछ नहीं कहना

डॉ. आनंद राय का कहना है कि जो ऑडियो वायरल हुआ है उस पर मैं कुछ नहीं कहना चाहता हूं। हां, इतना जरूर है कि वन मंत्री उमंग सिंघार के विधानसभा क्षेत्र के जामदा-भूतिया में जो शराब की फैक्ट्री पकड़ी गई थी, वहां शराब माफियाओं को किसका संरक्षण है यह सभी जानते हैं। इसका मैंने राहुल गांधी को ट्वीट किया है। 

विधायक हिरा अलावा: पैसे लेने होते तो गाड़ी क्यों पकड़वाता

इस मामले में मनावर विधायक डाॅ. हीरालाल अलावा का कहना है कि मुझे शराब ठेकेदार से पैसे लेने होते तो गाड़ी ही क्यों पकड़वाता। संजीव दुबे जिले में अवैध शराब के धंधे को रोकने में पूरी तरह से नाकाम रहे हैं। मैंने मंगलवार को ऑडियो को लेकर सीएम कमलनाथ से बात की है। आगे भी कार्रवाई करूंगा।