Loading...

नगर उदय अभियान में शिक्षकों की ड्यूटी, समग्र शिक्षक संघ ने विरोध जताया | MP NEWS

भोपाल। प्रदेश के विभिन्न निकायों में चल रहे नगर उदय अभियान में शिक्षकों को लगाए जाने पर समग्र शिक्षक व्याख्याता एवं प्राचार्य संघ मप्र ने कड़ा एतराज जताया है और आयुक्त लोकशिक्षण को पत्र लिखकर गैर शिक्षकीय अभियान में लगाये गए शिक्षको को तत्काल प्रभाव से मुक्त करने की मांग की है। 

आयुक्त लोक शिक्षण के आदेश का पालन हो

प्रांतीय संयोजक सुरेशचन्द्र दुबे, संगठन के प्रमुख मार्गदर्शक आर एन लहरी और प्रांतीय सहसंयोजक संजय तिवारी का कहना है कि आयुक्त लोक शिक्षण म प्र भोपाल द्वारा जारी आदेश क्रमाँक/समन्वय/जे.डी./2016/2352/ भोपाल दिनांक 15/09/2016 में जिला कलेक्टरों को स्पष्ट निर्देश हैं कि चुनाव और जनगणना जैसे अतिमहत्व के कार्यो को छोड़कर अन्य किसी भी गैरशिक्षकीय कार्य में बिना विभागीय अनुमति के शिक्षको को न लगाया जाए। 

परीक्षाएं प्रभावित होंगी

परीक्षाएं सर पर हैं, वावजूद इसके विना विभागीय अनुमति के शिक्षको को नगर उदय अभियान जैसे गैरशिक्षकीय कार्यो में लगाया गया है, उन्होंने ने कहा ये शासकीय दिशानिर्देशो का खुला उलंघन है, जिसको संज्ञान में लेते हुए आयुक्त लोकशिक्षण को शासकीय दिशा निर्देशों की अवमानना करनेवाले जवाबदेह अधिकारियो पर कार्यवाही करते हुए तत्काल शिक्षको को नगर उदय अभियान से मुक्त किया जाये।