Loading...

MP KIDS SCHOOL सील, संचालक नहीं दे रहे थे छात्रों की टीसी | INDORE NEWS

इंदौर। एमपी किड्स स्कूल इंदौर (MP Kids School) को आज को सील कर दिया गया। स्कूल को सील करने की कार्रवाई के लिए जिला पंचायत सीईओ ने निर्देश जारी किए थे। अफसरों ने  कड़ी कार्रवाई करते हुए स्कूल का संचालन बंद किए जाने को लेकर सील किया है। 

दरअसल में दो दिन पहले स्कूल के संचालन को बंद किए जाने और पालकों को टीसी दिए जाने के संबंध में डीईओ ने निर्देश दिए थे, लेकिन प्रबंधन ने उस आदेश की अवहेलना करते हुए स्कूल का संचालन जारी रखा और पालकों को टीसी भी नहीं दिए। इसी कड़ी में जिला प्रशासन की टीम ने कार्रवाई की। एमपी किड्स स्कूल की मान्यता को रद्द किए जाने के आदेश जारी होने के बावजूद स्कूल प्रबंधन मनमाने तरीके से स्कूल का संचालन कर रहा था। इसको लेकर दो दिन पहले शिक्षा विभाग के अफसरों ने स्कूल प्रबंधन को स्कूल का संचालन बंद करने के साथ ही छात्रों को टीसी देने के लिए समय सीमा निर्धारित कर दी थी। साथ ही स्कूल के रिकॉर्ड को शारदा कन्या संकुल में जमा करवाए जाने के लिए भी नोटिस दिया गया था।

उसके बावजूद स्कूल संचालक ने विभागीय आदेश की आवहेलना कर ना तो पालकों को टीसी दिए और ना ही स्कूल का संचालन बंद किया। इसकी जानकारी विभागीय अफसरों ने जिला पंचायत सीईओ नेहा मीना को दी। इसके बाद शुक्रवार को सीईओ मीना ने 6 अफसरों की एक टीम गठित की। इसमें मल्हारगंज एसडीएम राकेश शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी नरेंद्र जैन, जिला परियोजना समन्वयक अक्षय सिंह राठौर, विकासखंड स्त्रोत समन्वयक शहरी 1 राजेंद्र तंवर, शारदा कन्या संकुल प्राचार्य शीला शर्मा और एरोड्रम टीआई अशोक पाटीदार को शामिल किया।