Loading...

JIWAJI UNIVERSITY : 6 माह बाद रिजल्ट दिया, छात्रों की मार्कशीट से नंबर गायब

ग्वालियर। जीवाजी यूनिवर्सिटी (JIWAJI UNIVERSITY) द्वारा आयोजित बीकॉम द्वितीय वर्ष का रिजल्ट (Result) तो कंपनी ने छात्रों की मांग के बाद घोषित कर दिया है लेकिन अब ऑनलाइन जारी की गई मार्कशीट (marksheet) में गलतियाें से 30 छात्र-छात्राएं परेशान हैं।  

शुक्रवार को वीआरजी कॉलेज (VRG College) की छात्राओं ने परीक्षा नियंत्रक से गड़बड़ियाें की शिकायत की। एक छात्रा की मार्कशीट में तो 2 पेपरों के नंबर दिखाए गए हैं, इसके बाद अन्य पेपर और नंबर नहीं हैं लेकिन टोटल पूरा करके पास घोषित कर दिया गया है। अप्रैल में आयोजित हुई बीकॉम द्वितीय वर्ष की परीक्षा के रिजल्ट देने में जेयू ने 5 माह से ज्यादा का समय लगा लिया। परीक्षा में 6 हजार से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया था। एक सप्ताह पहले कंपनी ने रिजल्ट घोषित कर दिया लेकिन ऑनलाइन मार्कशीट जारी करने में देर कर दी। अब मार्कशीटें जारी की गईं हैं तो उसमें तमाम गड़बड़ियां सामने आईं हैं। 

वीआरजी कॉलेज की छात्राओं गलतियों के मामले को लेकर कॉलेज प्रबंधन के पास पहुंची थीं, कॉलेज प्रबंधन ने इस मामले में परीक्षा नियंत्रक डॉ. आरकेएस सेंगर (Controller of Examinations Dr. RKS Sengar) से बात की थी।