Loading...

मुख्यमंत्री ने सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का लोकार्पण किया | JABALPUR NEWS

जबलपुर। मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) ने शनिवार को जबलपुर में सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल (Super Specialty Hospital) का लोकार्पण (Inauguration) किया। इस मौके पर चिकिस्ता शिक्षा मंत्री डॉ. विजयालक्ष्मी साधौ, वित्तमंत्री तरूण भनोट (Dr. Vijayalakshmi Sadhau, Finance Minister Tarun Bhanot) और कई नेता मौजूद रहे। 150 करोड़ की लागत से बने इस अस्पताल में आधुनिक चिकिस्ता सेवाएं हैं। 

अस्पताल के लोकार्पण के बाद सीएम ने तरंग ऑडिटोरियम में आयोजित मॉडल करियर सेंटर का शुभारंभ किया। इस अवसर चिकित्सा शिक्षा मंत्री साधौ, वित्त मंत्री श्री तरूण भनोट, मंत्री श्री लखन घनघोरिया और राज्यसभा सांसद श्री भी उपस्थित थे। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का लोकार्पण पर सीएम कमलनाथ ने कहा कि युवाओं में एक तड़प है। वे रोजगार के लिए प्रेरित हैं। प्रदेश में निवेश बढ़ेगा और ऐसे में यहां रोजगार भी बढ़ेगा। सरकार ने बीते 6 माह में जनता के लिए कई कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों के लिए काम किया है, लेकिन जिस तरह राजनीति हो रही है, वह परेशानी वाली है। उन्होंने कहा कि भारी वर्ष से हुए नुकसान को लेकर केंद्र सरकार से मदद मांगी जानी चाहिए। सीएम ने कहा, हम सभी मिलकर प्रदेश के साथ जबलपुर के विकास का नया इतिहास बनाएंगे। 

सीएम ने कहा कि हमें जबलपुर को तेजी से प्रगति की दिशा की ओर ले जाना है। आज हम शिक्षा पर कार्य कर प्रदेश के युवाओं का भविष्य सुरक्षित कर रहे हैं। कैमरे की राजनीति से निवेश नहीं आएगा, बल्कि हमें सक्रिय होकर प्रयास करना पड़ेगा। 15 वर्षों से जो लोग मुंह चलाते रहें उन्हें सोचना होगा किसान आत्महत्या और बेरोजगारी में प्रदेश नंबर वन है। मप्र का खजाना खाली है, इसे हमारी सरकार पटरी पर लाने का प्रयास कर रही हैं। इस अवसर पर वित्तमंत्री तरुण भनोट ने कहा कि जबलपुर में सरकारी डेंटल कॉलेज खोला जाएगा। वहीं मेट्रो की दिशा में जल्द कार्य प्रारंभ किया जाएगा।