Loading...

सोशल मीडिया के कारण ऑनर किलिंग: भाई ने गला घोंटकर मार डाला था | HONOUR KILLING

पाकिस्तान की लोकप्रिय मॉडल और सोशल मीडिया स्टार कंदील बलोच की हत्या के मामले में उसके भाई मोहम्‍मद वसीम अजीम को हत्या का दोषी पाया गया है। उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। शायद यह दुनिया की पहली ऑनर किलिंग थी जो सोशल मीडिया के कारण हुई थी। जुलाई 2016 में कंदील के भाई मोहम्मद वसीम ने गला घोट कर हत्या कर दी थी। 

भाई को पसंद नहीं था कंदील का बिंदास अंदाज

कंदील बलोच के लिए इमेज परिणाम
कंदील बलोच की हत्‍या ने पाकिस्‍तान ही नहीं भारत को भी हिला कर रख दिया था। एक समय कंदील पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हो गई थीं। कई बार वह भारतीय राजनेताओं पर भी निशाना साधती रहती थी। ऐसा कहा जाता है कि कंदील बलोच के भाई को सोशल मीडिया पर कंदील का बिंदास अंदाज पसंद नहीं था और कंदील की ऑनर किलिंग हुई थी।

इमरान खान को किया था प्रपोज

कंदील बलोच के लिए इमेज परिणाम
कंदील बलोच सोशल मीडिया पर अपने बिंदास पोस्ट के जरिए कई नेताओं को प्रोपोज भी करती थीं, उन्होंने पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान को भी सोशल मीडिया के जरिए प्रोपोज किया था और कहा था कि इमरान खान अगर उनसे शादी करते हैं, तो वे सोशल मीडिया पर बिंदास पोस्ट करना और एक्टिंग छोड़ देंगी।

पाकिस्‍तान की किम कारदर्शियां

कंदील बलोच के लिए इमेज परिणाम
कंदील बलूच इंटरनेट की सनसनी के तौर पर जानी जाती थी। यही वजह थी कि उसको पाकिस्‍तान की किम कारदर्शियां कहा जाने लगा था। कंदील इसलिए भी चर्चा में रही थी, क्‍योंकि उसने अपने कई हॉट वीडियो इंटरनेट पर शेयर किए थे। वह अकसर इंटरनेट पर वीडियो बनाकर अपने डेली रुटिन और कई कंट्रोवर्शियल इश्‍यूज पर अपनी राय रखती थी। वह अपने बोल्ड अंदाज और विवादों में रहने की वजह से अक्सर मीडिया में छाईं रहती थी इस कारण सोशल मीडिया पर इनके फॉलोवर्स की संख्या हजारों में थी। बलोच अक्सर क्रिकेट से जुड़े बयानों के लिए चर्चा में रहती थीं। इसके अलावा पाकिस्‍तानी क्रिकेटर समेत भारतीय क्रिकेटर्स को भी उसने वीडियो मैसेज भेजे थे जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए थे।