Loading...

'गली बॉय' अपना टाइम आ गया, ऑस्कर के लिए घोषित | 'Gully Boy' announced for Oscar

स्ट्रीट रैपर की कहानी फिल्म 'गली बॉय' का सबसे लोकप्रिय गाना 'अपना टाइम आएगा' उसके लिए लकी साबित हुआ और फिल्म 'गली बॉय' का टाइम आ गया। उसे भारत की ओर से आस्कर के लिए चुना गया है। 'गली बॉय' ने 27 फिल्मों से पीछे छोड़कर खुद को साबित किया है। 'गली बॉय’ को बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में 92वें अकादमी अवॉर्ड्स के लिए भारत की ऑफिशल एंट्री के रूप में चुना गया है। 

मेलबर्न के इंडियन फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिल चुका है

फिल्म 'गली बॉय’ को जोया अख्तर ने डायरेक्ट किया था और ऐक्टर रणवीर सिंह और आलिया भट्ट फिल्म में लीड रोल में नजर आए थे। फिल्म का प्रीमियर बर्लिन फिल्म फेस्टिवल हुआ था और इसे मेलबर्न के इंडियन फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड भी मिला था।

27 फिल्में दौड़ में थीं, ‘गली बॉय’ को चुना गया

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (एफएफआई) ने शनिवार को इसकी घोषणा की। फिल्म को इस साल फरवरी में समूचे देश में व्यावसायिक तौर पर रिलीज किया गया था, जिसमें आलिया भट्ट, विजयराज, कल्कि कोचलिन, सिद्धांत चतुर्वेदी, विजय वर्मा और अमृता सुभाष की ऐक्टिंग को लोगों ने खूब सराहा था। एफएफआई के महासचिव सुपर्ण सेन ने बताया, ‘फिल्म ‘गली बॉय’ इस साल भारत की आधिकारिक प्रविष्टि होगी। इस साल करीब 27 फिल्में दौड़ में थीं लेकिन सर्वसम्मति से ‘गली बॉय’ को चुना गया।’

स्ट्रीट रैपर की कहानी

बता दें कि, फिल्म 'गली बॉय' मुराद नाम के लड़के की कहानी है जो रैपर बनने का सपना देखता है। स्ट्रीट रैपिंग के जरिए वह म्यूजिक की दुनिया में नाम कमाना चाहता है। हालांकि, गरीबी और समाज उसके सपने को हकीकत में तब्दील होने की राह में रोड़ा बनता है।

अब सुनिए अपना टाइम आएगा