FASHION SHOW में मॉडल्स ने सरकारी योजनाओं ऑडियंस के सामने रखा | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। फैशन वर्ल्ड (Fashion world) कब अपडेट हो जाए, इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। यह तब स्पष्ट होता है जब यूथ उसे फॉलो कर आम नजरों में आता है। इतना ही नहीं उनकी सोच भी साफ होती है। ऐसा कुछ दिन से शहर में दिख भी रहा है। सिंपल पार्टी, कॉलेज कैंपस और फंक्शन में यूथ अब हटकर दिख रहा है। इसकी बड़ी वजह माना जा सकता है 

पंद्रह दिन के भीतर शहर में हुए तीन मेगा फैशन शो को, जिनमें नेशनल और इंटरनेशनल के मॉडल्स को भी बुलाया गया था। शोज में मॉडल रैंप पर इंडियन या वेस्टर्न लिबास में तो नजर आए ही, साथ में उन्होंने सरकार द्वारा जनहित में चलाई जारी योजनाओं को ऑडियंस के सामने रखा। उन्होंने शो की थीम से खुद की क्रिएटिविटी से भी जोड़ा और एक गजब का फ्यूजन आंखों के सामने रखा। जैसे हेलमेट लगाओ जान बचाओ, बेटी को पढ़ाओ और पर्यावरण बचाओ। फैशन डिजाइनर्स का कहना है कि वे मॉडल्स को सिर्फ अपनी क्रिएटिविटी से ही नहीं जोड़ना चाहते हैं।

उनकी भी राय ली जाती है। कुछ सजेशन उनके पास ऐसे आते हैं, जिन्हें फॉलो करने के लिए वे मजबूर हो जाते हैं। इस तरह के शोज नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर होते हैं। लेकिन अब हमारे शहर में भी होने लगे हैं। शो होने के बाद ही मार्केट अपडेट होता है। जैसा कि अभी देखने को मिल रहा है।

इंडोवेस्टर्न लुक / Indo-Western Look

इन दिनों वेस्टर्न लुक में ट्रेडिशनल लुक को जोड़कर फ्यूजन कलेक्शन को मार्केट में लॉन्च किया गया है। इसमें इंडिया के साथ-साथ विदेशी कल्चर की झलक देखने को मिलती है। इस तरह के कलेक्शन को साड़ी से जोड़ा गया है।

पारंपरिक लुक / Traditional look

पारंपरिक लुक को शुरू से ही फैशन वर्ल्ड में पसंद किया जाता रहा है, क्योंकि इसे पहनने के बाद मॉडल शालीन नजर आता है। शहर में हुए तीन इवेंट के दौरन मेल-फीमेल मॉडल्स ने रैंप पर सूट, साड़ी, लहंगा और कुरता पायजामा पहनकर वॉक की और ऑडयंस का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया।

वेस्टर्न लुक से बॉलीवुड झलक / Bollywood look from western look


बॉलीवुड को वेस्टर्न लुक के लिए जाना जाता रहा है। इस कल्चर को यूथ फंक्शन के लिए कैरी कर रहा है। इसमें हल्का से मेकअप पर ध्यान दिया जाता है, जिससे संबंधित यूथ भीड़ से हटकर नजर आए।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !