Loading...

प्रदेश के 75 लाख से अधिक मतदाताओं के फ्री कलर वोटर आईडी बनेगे: कान्ता राव | MP NEWS

भोपाल। श्री व्ही एल कान्ता राव ने मप्र में इलेक्टर्स वेरिफिकेशन प्रोग्राम का सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय भोपाल में शुभारम्भ किया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री व्ही एल कान्ता राव ने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रदेश में आज से वेरिफिकेशन के कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। प्रदेश 75 लाख से अधिक ब्लैक एंड व्हाइट वोटर आई डी को कलर वोटर आई डी में निशुल्क  बदला जाएगा।

01 जनवरी तक यह काम पूरा करने के प्रयास किये जायेंगे। देश मे 10 लाख से अधिक बीएलओ द्वारा आज सभी मतदान केंद्रों में यह कार्यक्रम चालू हो गया है। देश के सभी राज्यो और 650 से अधिक जिलो में आज 1 सितम्बर से यह काम चालू हो गया है।

ऑनलाइन nvsp पोर्टल के माध्यम से सभी वोटर अब हर मतदाता अपनी आईडी बनाकर रजिस्ट्रेशन कर सकता है और संशोधन कर सकता है। परिवार के नए सदस्यों का नाम जोड़ने के लिए आवेदन कर सकता है, जगह परिवर्तन, नाम मे संशोधन, और नाम हटाने के लिये भी सपोर्टिंग डॉक्यूमेंट के साथ आवेदन कर पायेगा।

श्री कान्ता राव ने कहा कि यह निरन्तर चलने वाली प्रक्रिया है वोटर लिस्ट सुधारी करण,संशोधन का कार्य हमेशा निरन्तर चालू रहता है।कोई भी मतदाता इसमे कभी भी आवेदन कर संशोधन कर सकता है। नए वोटर्स को जोड़ने के लिए भी लगातार कार्य चलता रहेगा।