ट्रायवल विभाग: नवीन शिक्षण संवर्ग के शिक्षकों को शीघ्र 7वां वेतनमान मिलेगा | TWTA NEWS

भोपाल। शुक्रवार को ट्रायवल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने प्रांताध्यक्ष डीके सिंगौर की अगुवाई में प्रमुख सचिव दीपाली रस्तोगी से मुलाकात ट्रायबल वेलफ़ेयर टीचर्स एसोसिएशन की ओर से अध्यापक शिक्षकों के एम्प्लॉई कोड जारी करने एवं स्थानांतरण जैसी जटिल प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाकर प्राथमिकता से सम्पन्न कराने के लिये स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिनन्दन किया गया। 

जिसे आयुक्त मेडम ने सहर्ष स्वीकार किया और एसोसिएशन के द्वारा कर्मचारियों की स्थानीय समस्याओं से लेकर उच्च स्तर तक की समस्यायों को आसानी से हल करने के लिये सराहना की। प्रदेश अध्यक्ष श्री डीके सिंगोर ने ज्ञापन पर चर्चा करते हुए मेडम से निवेदन किया कि वेतन की समस्या एवं अन्य समस्या से निपटने के लिये संकुल प्राचार्य को आहरण संवितरण अधिकार दिया जाए।  प्राचार्य पद रिक्त होने पर उसी संस्था में पदस्थ वरिष्ठ उच्च माध्यमिक शिक्षक को  प्राचार्य का प्रभार दिया जावे। इसके साथ ही एसोसिएशन ने मांग रखी कि सेवा शर्तों में वरिष्ठता के मामले में संविदा शिक्षक के साथ शिक्षाकर्मी/ गुरुजी शब्द जोड़ा जाए। 

नवीन शिक्षक संवर्ग को शीघ्र  ही 7 वां वेतनमान दिया जाने के साथ ही ग्रह भाड़ा भत्ता, सामूहिक बीमा योजना, चिकित्सा क्षति पूर्ति भत्ता और ग्रेच्युटी का भी लाभ दिया जाए। 42 हेड में आवंटन पर्याप्त  दिया जाए जिससे 6 वें वेतनमान की दुसरी क़िस्त, डीए एरियर्स, हड़ताल अवधि के वेतन का भुगतान हो सके, जिस पर मेडम ने बताया कि 318 करोड़ का बजट पास कराया जिसमें 160 करोड़ खर्च हुआ, शेष राशि शीघ्र डीडीओ के हेड में उपलब्ध कराया जाएगा। अध्यापक शिक्षकों के बेसिक और ग्रेड पे की त्रुटि में सुधार की व्यवस्था की जाए। ट्रांसफर होकर नए डीडीओ में जाने वाले शिक्षकों के संख्या के अनुरूप नये डीडीओ में पद  स्वीकृति किए जाएं। एमपी टास पर प्रोफाइल पंजीयन पुनः शुरू किया जाए, जिससे बचे हुए अध्यापकों का नवीन शिक्षक संवर्ग में संविलियन हो पाए, शिक्षक प्रोफाइल पंजीयन का कार्य 18 सितंबर से शुरू हो सकता है। डिजिटल जाति प्रमाणपत्र के कारण जिनका संविलियन या एम्प्लॉय कोड़ जारी नहीं हुआ है, उसके लिये प्रक्रिया शुरू  की जाए। 

इसके साथ ही एसोसिएशन ने मांग की कि जिला, संभाग और राज्य स्तर पर वरिष्ठता सूची संधारित की जाकर समयावधि में प्रथम और द्वितीय क्रमोन्न्ति  का लाभ दिया जाए। साथ ही स्थानांतरण से वंचित अध्यापक शिक्षकों को  एक बार पुनः स्थानांतरण का मौका दिया जाए। इस सभी मांगों पर प्रमुख सचिव आदिम जाति कल्याण विभाग ने सहमति व्यक्त की और इन समस्याओं के निराकरण पर शीघ्र ही कार्यवाही करने के लिये व्ही.डी. सिंह अपर संचालक एवं सहायक संचालक अनिल गुप्ता को  निर्देश दिए। 

सातवें वेतनमान का पत्र एक सप्ताह में जारी होगा। छठवें वेतनमान का अनुमोदन जिनका होगा, उन्हीं को सातवें का लाभ मिलेगा। अतिथि शिक्षकों के मामलें में मेडम ने एन आई सी में बात की। सेवा शर्तो के मामलें में एसोसिएशन ने डिप्टी वित्त सचिव ओ पी गुप्ता, वित्त सचिव गुलशन बामरा, प्रमुख सचिव अनुराग जैन  से मुलाकात की। एसोसिएशन ने श्री अनुराग जैन को ट्रायवल विभाग के 50 हजार एंप्लॉयी कोड जारी करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया साथ ही ट्रायवल विभाग की तर्ज पर एजुकेशन विभाग में एंप्लॉयी कोड जारी करने की मांग की। 

एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल में एसोसियशन के प्रदेश अध्यक्ष डीके सिंगोर, महासचिव मनीष सिंह पंवार, संयुक्त सचिव अरुण कुशवाह, प्रांतीय उपाध्यक्ष सजीर कादरी, संगठन मंत्री इलियास खान, एलएम धाकड़, फारूक खान, राजेन्द्र गुप्ता उपस्थित रह कर चर्चा में हिस्सा लिये।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !