Loading...

INDORE NEWS : छोटी बहन की हत्या के आरोपी ने लॉकअप में पिया एसिड, मौत, 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

इंदौर। छोटी बहन की हत्या के आरोप में थाने में बंद युवक भरत मीणा (Bharat Meena) ने बुधवार देर रात एसिड पीकर जान देने की कोशिश की थी। आरोपी काे गंभीर हालत में इंदौर के चोइथराम अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया था। उपचार के दौरान शुक्रवार को आरोपी की मौत हो गई। मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में टीआई सहित 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। 

जानकारी के अनुसार इंगोरिया के ग्राम ऊंटवास में हरतालिका तीज के दूसरे दिन 17 वर्षीय उमा (Uma Meena) की संदिग्ध अवस्था में मौत हुई थी। 8 दिन बाद पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से यह खुलासा हुआ गला घोंटकर उसकी हत्या की थी। पुलिस ने किशोरी की मां धापू बाई एवं पड़ोसियों के बयान आधार पर जांच की तो सामने आया कि उमा के पिता हीरालाल व भाई भरत मीणा (20 साल) ने घर में रखे रुपए चोरी करने की बात को लेकर उसके मारपीट की थी। 

गुस्से में पिता ने उसका दुपट्टा गले में लपेट दिया और पैर रखकर खींच दिया, जिससे उमा की मौत हो गई। बुधवार रात पुलिस ने हीरालाल और भाई भरत को गिरफ्तार किया था। देर रात भरत ने लॉकअप के टॉयलेट में रखा एसिड पी लिया। इसके बाद वह हंगामा करने लगा और कहने लगा कि वो मरना चाहता है। हालत गंभीर होने पर पुलिसकर्मी उसे जिला अस्पताल लेकर आए। गुरुवार दोपहर हालत बिगड़ने पर उसे इंदौर रैफर किया गया था।