Loading...

SOCIAL MEDIA ने एक गरीब परिवार को एक हफ्ते में लखपति बना दिया

आनंद बंदेवार/नई दिल्ली। जी हां आप माने या ना माने लेकिन यह बात बिल्कुल सच है हमने एक खबर छापी थी जिसमें सैन हेल्पिंग हैंड्स ट्रस्ट दिल्ली ने इस परिवार को अपनी ओर से कुछ मदद प्रदान की इस खबर में मुशाहिद खान नाम के एक पत्रकार ने एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश के किशनपुर बराल गाँव में रहने वाले कालूराम सेन के बारे में बताया। 

कालूराम सेन लोगों को पानी पिला कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। उनकी उम्र 85 साल है, और इस उम्र में उन्हें काम करने की नौबत तब आन पड़ी जब उनके एक बेटे का एक्सीडेंट हो गया और बहू भी गंभीर रूप से बीमार है इस हालत में परिवार को खाने के भी लाले पड़ गए। मुशाहिद खान जो कि एक वीडियो जर्नलिस्ट हैं और यूट्यूब पर अपने वीडियो के माध्यम से लोगों को जागरूक करते रहते हैं। 

उन्होंने इस खबर को लोगों तक सोशल मीडिया के माध्यम से पहुंचाया इस खबर को देखने के बाद समाज के कई संगठन आगे आये जिसमें से दिल्ली का एक संगठन सैन हेल्पिंग हैंड भी था। अब यह जानकारी मिली है कि कालूराम सेन का परिवार लगभग एक हफ्ते के समय में लखपति बन चुका है परिवार के बेटे दिलीप ने बताया कि उनके खाते में लगभग ₹750000 की राशि आ चुकी है। 

यह खबर उन सभी लोगों के लिए भी एक महत्वपूर्ण सन्देश है जो सोशल मीडिया को गुड मॉर्निंग और गुड इवनिंग के मैसेज के लिए इस्तेमाल करते हैं या फिर बेकार के वीडियो भेजने के लिए इस्तेमाल करते हैं यह खबर दिखाती है कि किस प्रकार से सोशल मीडिया का बेहतर इस्तेमाल किया जा सकता है और सामाजिक परिवर्तन लाया जा सकता है एक परिवार की बदली हुई ज़िन्दगी इसका सबूत है। जिनके पास कल खाने को भोजन नहीं था आज वह परिवार अब लखपति बन गया है।