Loading...

माँ के अंतिम संस्कार हेतु छुट्टी नहीं दी, कर्मचारी को नोटिस थमा दिया | EMPLOYEE NEWS

नई दिल्ली। कर्मचारियों को प्रताड़ित किए जाने का बड़ा मामला सामने आया है। रेलवे विभाग के एक अधिकारी ने अपने आफिस सुप्रिटेंडेंट को उसकी माँ का अंतिम संस्कार करने के लिए भी छुट्टी नहीं दी, उल्टा नोटिस थमा दिया। इतना ही नहीं अधिकारी ने उन सभी 16 कर्मचारियों को भी नोटिस थमा दिया है जो आफिस सुप्रिटेंडेंट की माँ की शवयात्रा में शामिल हुए थे। मामला उत्तरप्रदेश के इज्जतनगर मंडल के कमर्शियल अनुभाग का है। 

पिछले सप्ताह मंडल के कमर्शियल अनुभाग के एक ओएस (आफिस सुप्रिटेंडेंट) की मां का निधन हो गया था। दोपहर में उनका अंतिम संस्कार सिटी श्मशान भूमि पर किया गया, जिसमें आफिस के अन्य कर्मचारी भी शामिल हुए थे। संबंधित अधिकारी ने कर्मचारियों को शवयात्रा में जाने की अनुमति देने से इंकार कर दिया। कुछ कर्मचारियों ने विधिवत अवकाश लिया जबकि 16 कर्मचारी अवकाश आवेदन दिए बिना ही कुछ समय के लिए शवयात्रा में शामिल हुए और वापस अपने कर्तव्य पर लौट आए। 

कमर्शियल अनुभाग के अधिकारियों ने इसे अवमानना मानते हुए बिना अनुमति के शामिल हुए करीब 16 कर्मचारियों को नोटिस थमा दिया है। इसमें खास बात यह है कि दिए गए नोटिस में उस कर्मचारी का नाम भी शामिल है जिनकी मां का निधन हुआ था। कर्मचारी को 7 दिवस के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया है, जवाब ना देने पर एकतरफा कार्रवाई करते हुए सेवा समाप्त कर दी जाएगी।