Loading...

मप्र: स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान मूसलाधार बारिश की चेतावनी | MP WEATHER FORECAST

भोपाल। पिछले 24 घंटों के दौरान पूरे मध्य प्रदेश के सभी जिलों में अच्छी बारिश हुई है और आने वाले 24 घंटों में भी मौसम के इसी तरह बने रहने के आसार हैं। इसके साथ ही कई जिलों में भारी बारिश के लिए अलर्ट भी जारी किया गया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए मौसम विभाग के अजय शुक्ला ने बताया कि कल की तुलना में ज्यादा बारिश होने की संभावना है। जिसमें खास तौर पर उज्जैन, इंदौर, होशंगाबाद, भोपाल, जबलपुर और सागर संभागों के जिलों में भारी से ज्यादा भारी वर्षा होने की संभावना है। यह स्थिति अगले 24 घंटों के लिए रहेगी और उसके बाद पूर्वी मध्य प्रदेश में कम बारिश होगी। वहीं पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश लगातार जारी रहेगी।

पुलिस अलर्ट पर, 40 हजार जवान तैनात 

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद से ही एमपी पुलिस अलर्ट पर है। स्वतंत्रता दिवस को लेकर पुलिस मुख्यालय ने फिर पूरे महकमे को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। राजधानी भोपाल सहित प्रदेश भर में 40 हजार पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। बड़े शहरों में दो-दो हजार पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। दूसरे जिलों में 500 से लेकर एक हजार पुलिस जवान ड्यूटी पर लगाए गए हैं।

स्पेशल टीम सबकी तलाशी ले रही है

शहरों की सीमाओं पर बेरीकेड्स लगाकर वाहनों की चैकिंग की जा रही है। बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मॉल, सिनेमा घर, बाजार, कोर्ट, सरकारी बिल्डिंग सहित सार्वजनिक स्थानों पर हर आने-जाने वाले की चैकिंग की जा रही है। शहरों में जगह-जगह फिक्स प्वाइंट लगाए गए हैं। पुलिस की स्पेशल टीम सबकी तलाशी ले रही है।