Loading...

MP NAGAR क्राइम ब्रांच के पास बन रहा है हाट बाजार, गुमठी वालों का विस्थापन होगा | BHOPAL NEWS

भोपाल। एमपी नगर से तीन महीने पहले हटाई गुमठियों की शिफ्टिंग के लिए भी उसी तरह हाट बाजार बनाया जाएगा, जैसा टीटी नगर स्मार्ट सिटी में बनाया जा रहा है। क्राइम ब्रांच ऑफिस के पास जहां 225 गुमठियों को जगह दी जा रही है, उसी जगह पर बनने वाले इस हाट बाजार में बेसमेंट में पार्किंग का इंतजाम होगा और ऊपरी मंजिलों पर गुमठियों के आकार की दुकानें बनाई जाएंगी। 

फिलहाल क्राइम ब्रांच के ऑफिस के पास गुमठियों की शिफ्टिंग की तैयारी जारी है। नगर निगम ने अपना स्टोर खाली कर दिया है। डिप्टी सिटी इंजीनियर डीके शर्मा के मुताबिक मेन रोड से 20 मीटर अंदर गुमठियां लगाई जाएंगी। इसमें 9 मीटर में ग्रीन बेल्ट होगा और शेष 11 मीटर आरओडब्ल्यू के लिए छोड़ा जाएगा। एक गुमठी व्यवसायी को 30 वर्गफीट की जगह मिलेगी। एक तरफ नगर निगम यहां शिफ्टिंग की तैयारी कर रहा है, दूसरी तरफ स्मार्ट सिटी कंपनी हाट बाजार की प्लानिंग कर रही है। बेसमेंट में पार्किंग होगी और ऊपर की दो मंजिलों में दुकानें होंगी। 

कारोबारियों से दुकानों की कंस्ट्रक्शन कॉस्ट ली जाएगी और जमीन की लागत किराए के रूप में वसूली जाएगी। वहीं, एमपी नगर में गुमठियों के विरोध में गुरुवार शाम को रहवासियों की बैठक हुई। चित्तौड़ कॉम्प्लेक्स रहवासी संघ के अध्यक्ष सुयश कुलश्रेष्ठ ने बताया कि शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एमपी नगर में रहवासियों से मिलेंगे। उधर, कुछ कोचिंग संचालक एमपी नगर थाने पहुंचे और कहा कि आंदोलन में उनके छात्र शामिल नहीं हुए।