Loading...

MONEY DESIRE RESEARCH पर ठगी का आरोप, निवेशक ने मामला दर्ज कराया

जबलपुर। MONEY DESIRE RESEARCH INDORE कंपनी के खिलाफ ओमती पुलिस थाना में मामला दर्ज किया गया है। कंपनी डायरेक्टर अनुपम तिवारी और दिपांकर विश्वास (DIRECTOR ANUPAM TIWARI and DIPANKAR VISHWAS) पर फर्जी निवेश योजना (FAKE INVESTMENT SCHEME) चलाकर लोगों के साथ ठगी करने का आरोप है। 

नेपियर टाउन निवासी अभय गुप्ता ने बताया कि उसने एबी रोड पलासिया इंदौर मनी डिजायर रिसर्च कंपनी में दो बार इंवेस्टमेंट किया है। अभय ने पहली बार में डेढ़ लाख और दूसरी बार में 3 लाख रुपए का इंवेस्टमेंट किया है। इस कंपनी में जो भी इंवेस्टमेंट करता है कंपनी उसे शेयर मार्केट के हिसाब से हर महीने मुनाफा देने का वादा करती है। निवेशकों को यह भी भरोसा दिलाया जाता है कि उनका पैसा नहीं डूबेगा और लाभ शेयर मार्केट के हिसाब से दिया जाएगा। 

अभय ने जब भी अपने मुनाफे के बारे में जानकारी मांगी, तब कर्मचारी को बीमार बताया या उसके घर में किसी के निधन होने की बात कही। मनी डिजायर कंपनी ने रिसर्चर के नाम पर उससे 15 हजार रुपए अलग से लिए थे। यह राशि एनईएफटी के माध्यम से ऑनलाइन उसके खाते से बुलवाई गई इसके अलावा कुल 2 लाख 55 हजार रुपए का हिसाब किताब उसे नहीं दिया जा रहा है। 

आरोप है कि मनी डिजायर रिसर्च द्वारा उसका अकाउंट अपनी कंपनी में न खोलकर किसी जीरोधा नामक कंपनी में खोला गया था। यह कंपनी डीमेट अकाउंट खोलने का काम करती है यह कंपनी शेयर मार्केट से जुड़ी है। उसके नाम के डीमेट अकाउंट का नंबर उसे बताया गया। अकाउंट में नाम तो उसका चढ़ाया गया था मगर ई-मेल एड्रेस मनी डिजायर कंपनी की किसी महिला कर्मचारी के नाम पर है।

9 जनवरी को उसके पास एक मैसेज आया कि उसके डीमेट अकाउंट में 2 लाख 70 हजार रुपए है जब उसके द्वारा डिमेट अकाउंट की डिटेल की छानबीन की गई तो पता चला की सिर्फ 15 हजार रुपए ही है। 5 फरवरी के बाद मनी डिजायर रिसर्च कंपनी के मोबाइल पर बात कि गई तो बताया गया की मैडम छुट्टी पर हैं।

इसी नंबर से दोबारा बैलेंस की जानकारी ली गई तो भी यह भी कहा गया की आप कुछ भी कर लो मेरे सर का कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। इस मामले में शिकायत पर मनी डिजायर रिसर्च कंपनी इंदौर के डायरेक्टर अनुपम तिवारी और दिपांकर विश्वास पर धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

मामले को जांच में लिया गया है, आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए टीम इंदौर रवाना की जाएगी।-एसपीएस बघेल, टीआई, ओमती