Loading...

LOC पर गजरी बोफोर्स, POK में कई आतंकी ठिकाने तबाह

नई दिल्ली। नियंत्रण रेखा (अंग्रेज़ी: लाइन ऑफ कंट्रोल) में स्थिति काफी तनावपूर्ण है। पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) ने घुसपैठ की कोशिश की। जवाब में भारतीय सेना ने ना केवल 7 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया बल्कि उन्हे खदेड़ते हुए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भी घुस गए। हालात को देखत हुए LOC पर बोफोर्स तोप तैनात कर दी गई। खबर आ रही है कि बोफोर्स तोप से बमबारी करके पीओके में स्थित कई ठिकानों को तबाह किया गया है। 

कश्मीर के राज्यपाल ने बोफोर्स की पुष्टि की

सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में मौजूद पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों पर आतंकी कैंप चलाए जा रहे हैं, जिन पर भारतीय सेना ने बोफोर्स तोपों से गोले दागे हैं। सूत्रों ने बताया कि भारतीय सेना सिर्फ सीमा पार बैठे आतंकियों और उनका समर्थन करने वाली पाकिस्तानी सेना के ठिकानों को निशाना बना रही है। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी बोफोर्स की तैनाती की पुष्टि की है।

क्या किया है पाकिस्तान ने, क्यों भड़के हालात

इससे पहले 31 जुलाई और 1 अगस्त की रात को पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) ने केरन सेक्टर हमला करने की कोशिश की थी, जिसको भारतीय सेना के जवानों ने विफल कर दिया। इसके बाद एलओसी पर चार शव देखे गए हैं। माना जा रहा है कि ये चारों शव पाकिस्तान एसएसजी कमांडो और पाकिस्तानी आतंकियों के हैं। ये चारों भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में मारे गए हैं। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी सेना इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाने और शवों को बरामद करने से रोकने की कोशिश कर रही है।

अमरनाथ यात्रियों पर हमले के लिए आतंकवादी घुसपैठ

सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर की शांति भंग करना चाहता है। पाकिस्तान पिछले 36 घंटे से जैश-ए-मोहम्मद समेत अन्य आतंकी संगठनों के खूंखार आतंकियों की घुसपैठ कराने की पुरजोर कोशिश कर रहा है। कुछ दिनों पहले ही इलाके में भारतीय सुरक्षा बलों ने 4 आतंकियों को ढेर किया था। पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में माहौल बिगाड़ने और अमरनाथ तीर्थयात्रियों को निशाना बनाने की कई बार कोशिश कर चुका है। भारतीय सुरक्षा बलों ने अमरनाथ यात्रा रूट से पाकिस्तानी स्नाइपर राइफल, आईईडी और माइन बरामद किया है। साथ ही सुरक्षा बलों ने अमरनाथ तीर्थयात्रियों और सैन्य कर्मियों पर हमले की पाकिस्तानी साजिश को नाकाम कर दिया है।