अखंड भारत तिरंगा यात्रा : उफनती नर्मदा नदी में लहराया तिरंगा | JABALPUR NEWS

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में अखंड भारत की स्थापना के लिए कई देशभक्त भारत का तिंरगा हाथे में थामे गहरी उफनती नर्मदा नदी में उतर गए और तैरते हुए करीब 11 किलोमीटर की तिरंगा यात्रा निकाली. स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले निकलने वाली अखंड भारत यात्रा में इस बार भी सैकड़ों की संख्या में देशभक्त शामिल हुए. जिलहरी घाट से तिलवारा घाट तक सभी तैराक हाथों में झंडा थामे आगे बढ़े और बिना रुके तिलवारा घाट तक पहुंचे, जहां यात्रा का समापन हो गया. 

बता दें कि पिछले 11 वर्षों से हर साल स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले यह विशेष आयोजन होता आ रहा है, जो देश में सबसे अनूठी तिरंगा यात्रा है.  में हर उम्र और हर वर्ग के लोग शामिल होते हैं. इसमें महिलाएं विशेष तौर पर सालभर इस दिन का इंतजार करती हैं. इस यात्रा में शामिल होने वाले सभी लोग शहर के आम नागरिक हैं, लेकिन इसके लिए वे हर दिन नर्मदा नदी में पहुंचकर तैराकी का अभ्यास करते हैं. यही वजह है कि आज तक इनमें से किसी को भी नर्मदा में इतनी लंबी दूरी तक तैरने में कोई परेशानी नहीं हुई.

इस साल कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 (ए) हटने के बाद सभी तैराक बेहद जोश में थे. साथ ही केंद्र सरकार को इसके लिए धन्यवाद भी दिया है. तैराकों का कहना है कि पीओके को भी भारत में शामिल कर एक बार फिर अखंड भारत की तस्वीर बनाई जानी चाहिए.
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !