Loading...

राहुल गांधी, प्रियंका से राखी क्यों नहीं बंधवाते: BHOPAL से उठा सवाल

भोपाल। भाजपा विधायक विश्वास सारंग (Vishvas Sarang) ने ऐलान किया है कि जो कोई भी राहुल गांधी की कलाई पर राखी बांधती प्रियंका गांधी की फोटो दिखाएगा, उसे इनाम दिया जाएगा। हालांकि विश्वास सारंग ने यह घोषित नहीं किया कि इनाम में क्या दिया जाएगा। इस मामले में देश भर में बहस होती रही है। भाजपा नेताओं का दावा है कि राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के ईसाई धर्म को मानते हैं जबकि चुनाव अभियानों के दौरान राहुल गांधी ने दावा किया था कि वो ब्राह्मण हैं और हिंदू धर्म को मानते हैं। 

सारंग ने कहा कि ऐसा कोई सबूत नहीं है कि प्रियंका कभी राहुल को राखी बांधती हैं। नरेला विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक विश्वास सारंग ने ऐलान किया है कि अगर कोई राहुल गांधी की प्रियंका से राखी बंधवाते हुए तस्वीर सामने लाएगा तो वो उसे ईनाम देंगे। विश्वास सारंग का ये बयान रक्षाबंधन के मौके पर मुख्यमंत्री कमलनाथ के कुछ चुनिंदा महिलाओं से राखी बंधवाने के मामले में आया है। बता दें कि रक्षा बंधन के मौके पर प्रियंका गांधी ने राहुल के साथ बचपन की एक बेहद प्यारी फोटो भी कल सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

राखी की राजनीति करते हैं विश्वास सारंग

बता दें कि विश्वास सारंग लम्बे समय से राखी की राजनीति करते आए हैं। वो हर साल हजारों महिलाओं से राखी बंधवाते हैं और इस कार्यक्रम का प्रचार अभियान चलाया जाता है। सामान्यत: रक्षाबंधन से लेकर जन्माष्टमी तक राखी बांधने का रिवाज है। विश्वास सारंग जन्माष्टमी के बाद भी राखी बंधन समारोहों में शामिल होते रहे हैं। यह भी बता दें कि भोपाल में लगभग हर नेता किसी ना किसी धार्मिक आयोजन को अपनी पहचान बनाए हुए है।