Loading...

शेयर में तगड़ा मुनाफा दिलवाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाली एडवाइजरी कंपनी पर छापा | INDORE NEWS

इंदौर। शेयर बाजार (Share Market) में निवेश (Investment) के नाम पर धोखाधड़ी (Fraud) करने की शिकायत पर पुलिस की टीम ने गुरुवार को दो एडवाइजरी कंपनी (Advisory Company) के कॉल सेंटर पर छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया। पुलिस द्वारा इन कॉल सेंटर में काम करने वाले युवक-युवतियों से पूछताछ की जा रही है। जिन कंपनियों पर छापा मारा गया है उनमें से एक बोरिया बिस्तर बांधकर भागने की फिराक में थी।

जानकारी के अनुसार गुरुवार दोपहर एएसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान, लसूड़िया, खजराना, कनाड़िया और विजय नगर थाना प्रभारी ने पुलिस बल के साथ सी-21 मॉल के पीछे स्थित पीयू-4 नामक बिल्डिंग में छापा मारा। इस बिल्डिंग में शेयर बाजार एडवाइजरी कंपनी (Stock market advisory company) मॉर्केट कैप्टन्स (Market captains) का कॉल सेंटर (Call center) संचालित किया जा रहा है। इसके साथ ही वेस्ट टू कैपिटल (West to Capital) नामक एक अन्य एडवाइजरी कंपनी के दफ्तर पर भी पुलिस ने दबिश दी। पुलिस को शिकायत मिली थी कि इन कंपनियों द्वारा शेयर बाजार में निवेश के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी की जा रही थी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार कॉल सेंटर को सील कर दिया गया है और संचालक सहित वहां काम करने वाले युवक-युवतियों से पूछताछ की जा रही है। एएसपी शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि जिन कंपनियों पर छापा मारा गया है उनमें से एक वेस्ट टू कैपिटल अपना सामान समेटकर भागने की फिराक में थी।

इन कंपनियों द्वारा शेयर बाजार में तगड़ा मुनाफा दिलवाए जाने के नाम पर लोगों से निवेश कराया जाता था। बाद में घाटा बताकर निवेशकों का पैसा हड़प कर लिया जाता था। गौरतलब है कि इससे पहले भी निवेश के नाम पर धोखाधड़ी करने वाली कई एडवाइजरी कंपनियों पर पुलिस द्वारा कार्रवाई को अंजाम दिया जा चुका है। सूत्रों के अनुसार कार्रवाई देर रात तक जारी रह सकती है।