Loading...

शिवाजी उद्योग ऑयल फैक्ट्री सील, सरसों के तेल में मिलावट का आरोप | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। जिला प्रशासन की टीम ने हेमसिंह की परेड स्थित एक फैक्ट्री में छापामार ( Factory raids) कार्रवाई को अंजाम दिया, जहां सरसों का तेल टीन में पैक कर बिहार के कई शहरों में खपाया जा रहा था। शिवाजी उद्योग (Shivaji Industries) के नाम से संचालित होने वाली एक फैक्ट्री में पहुंची टीम को काफी मात्रा में सरसों का तेल स्टोर किया हुआ मिला। 

यह फैक्ट्री किसी मुरलीधरन की है। कार्रवाई को अंजाम देने पहुंचे तहसीलदार आरएन खरे ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि हेमसिंह की परेड में स्थित शिवाजी उद्योग नाम की इस फैक्ट्री में सरसों का खुला तेल अन्य शहरों में टैंकरों के जरिए मंगाया जाता है। यह तेल अमानक है। साथ ही स्वास्थ्य खराब करता है। इसी सूचना के आधार पर प्रशासन की टीम फैक्ट्री जा पहुंची। 

कार्रवाई के दौरान फैक्ट्री में न तो मजदूर मिले और न ही फैक्ट्री का मालिक। टीम ने आधी रात को कार्रवाई को अंजाम देते हुए फैक्ट्री को सील (Oil factory seal) कर दिया। वहीं मौके पर खड़े दो ट्रक जिनमें पैक किए हुए सैकड़ों टीन बिहार जाने के लिए लोड किए खड़े थे। साथ ही कच्चा मटेरियल से भरा टैंकर भी बरामद कर लिया। प्रशासन ने फैक्ट्री को सील कर दिया है साथ ही फैक्ट्री में किसी की भी आवाजाही पर रोक लगाने के लिये पुलिस का पहरा बैठा दिया है।