Loading...

पंचायत सचिव और शिक्षक सस्पेंड, दूसरे शिक्षक को स्कूल से हटाने के आदेश | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। हितग्राहीमूलक योजनाओं तथा ग्राम पंचायत में पात्र हितग्राहियों के आधारकार्ड बनवाने में रूचि नहीं लेने एवं पेंशन योजनाओं में लापरवाही बरतने पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री शिव‍म वर्मा ने ग्राम पंचायत सचिव रामचरण कुशवाह को तत्काल प्रभाव से निलंबन का प्रस्ताव भेजने के निर्देश सीईओ जनपद पंचायत को दिए। साथ ही ग्राम रोजगार सहायक को निर्देशित किया गया कि रूचि लेकर विकास कार्यों का कार्य एवं समय पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें। सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन न करने की दशा में अर्थदण्ड लगाए जाने के निर्देश दिए। 

सीईओ जिला पंचायत द्वारा जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत मेहगांव में आयोजित चौपाल कार्यक्रम में ग्रामीणों की शिकायत पर पंचायत सचिव के विरूद्ध कार्रवाई की गई। चौपाल कार्यक्रम में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व डबरा श्रीमती जयति सिंह, सीईओ जनपद पंचायत श्री कुलदीप श्रीवास्तव एवं अन्य विभागीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। 

विभागवार समीक्षा की जाने पर ग्रामीणजनों ने बताया कि ग्राम में स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय नियमित रूप से नहीं खुलता है। विद्यालय में दो शिक्षक पदस्थ हैं। मौके पर ही सीईओ जिला पंचायत श्री वर्मा द्वारा शिक्षक श्री राणा को निलंबित करने तथा दूसरे शिक्षक को विद्यालय से तत्काल हटाने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए।