Loading...

छात्रावास अधीक्षक और छात्रों को पीटने वाला चपरासी सस्पेंड | DINDORI / KATNI MP NEWS

डिंडोरी। सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग डॉ. अमर सिंह उईके ने श्री महेन्द्र सिंह उद्दे (सहायक शिक्षक) अधीक्षक बालक आश्रम शाला रहंगी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में श्री उद्दे का मुख्यालय कार्यालय शिक्षा अधिकारी समनापुर होगा। इन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी। जारी आदेश में बताया गया कि बालक आश्रम रहंगी के निरीक्षण के दौरान आश्रम संचालन की स्थिति अत्यंत अस्त-व्यस्त पाई गई। 

आश्रम भवन में साफ-सफाई का अभाव व सामाग्री अस्त-व्यस्त पायी गई अधीक्षक की लापरवाही का छात्रों पर प्रतिकूल प्रभाव होना पाया गया। इस कारण सहायक आयुक्त डॉ0 उईके ने अधीक्षक पर निलंबन की कार्यवाही की है। सहायक आयुक्त डॉ0 उईके बालक आश्रम रहंगी में लाईट बंद होने की सूचना प्राप्त होने पर पहुंचे थे।

स्कूल चपरासी जयप्रकाश मिश्रा सस्पेंड

कटनी। शासकीय माध्यमिक शाला बड़वरा के भृत्य जयप्रकाश मिश्रा द्वारा विद्यालय के छात्रों को कक्षा के अन्दर टेबल पर बैठकर बेरहमी से पीटने का वीडियो क्लिप वायरल होने पर संबंधित भृत्य श्री मिश्रा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी निलंबन आदेश के अनुसार भृत्य जयप्रकाश मिश्रा द्वारा माध्यमिक शाला के बच्चों को कक्षा के अन्दर टेबल पर बैठकर बेरहमी से पीटने का वीडियो क्लिप वॉट्सएप ग्रुप में वायरल हुआ था। मामले के प्रकाश में आते ही भृत्य को निलंबित कर दिया गया है। भृत्य के इस कृत्य से विभाग की छवि धूमिल हुई और उसका यह कृत्य मध्यप्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के विपरीत कदाचरण की श्रेणी में माना गया है। अपचारी भृत्य का निलंबन अवधि में मुख्यालय बीईओ ऑफिस विजयराघवगढ़ नियत किया गया है।