Loading...

एक बार फिर बाड़े के फुटपाथ पर बाजार सज गया | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। बाड़े पर यातायात को प्रभावित कर बीच रोड पर दुकान सजाने वाली फुटपाथी दुकानदार को यहां से बमुश्किल हटाया गया था लेकिन विधायक प्रवीण पाठक के हस्तक्षेप के सामने नगर निगम, यातायात और बाड़े के कारोबारी चिल्लाते ही रह गए। और शनिवार सुबह फुटपाथी काबिज हो गए। इस मामले में कोर्ट का आदेश भी था। लेकिन उसकी अनदेखी की गई है। भले ही यह कहा जा रहा है कि फुटपाथी दुकानदारों को सशर्त फुटपाथ पर बैठने की मंजूरी दी गई है। लेकिन आगे क्या होता है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

उल्लेखनीय है कि महाराज बाड़े पर सालों से फुटपाथी बाजार सज रहा था। इन्हें कई बार हटाया भी गया लेकिन यह फिर लौट आए। लेकिन कुछ माह पहले कोर्ट के सख्त निर्देश के बाद नगर निगम ने इन्हें यहां से हटाया था। इस पर काफी विवाद भी हुआ। लेकिन यह बाड़े पर नहीं लौट सके। अचानक ही विधायक प्रवीण पाठक इनके पक्ष में आ गए लेकिन निगमगायुक्त ने उनकी बात को सिरे से खारिज कर दिया। 

पर वह नहीं माने और सारे विभागों को बाड़े पुलिस चौकी पर बुलाकर सार्वजनिक घोषणा कर दी। कि शनिवार सुबह से यह बाड़े पर दुकाने लगाएंगे। उन्होंने यह जरूर कहा कि यह छूट केवल त्योहार के लिए है। इसके बाद वह सामान समेट लेगें। इसके साथ ही सुबह से ही फुटपाथी अपना सामान लेकर बाड़े पहुंच गए। वहीं नगर निगम ने कहा कि उन्हें 4 बाय 4 का स्थान दिया जा रहा है।