Loading...

ग्वालियर में लगेगी पारले बिस्कुट कंपनी की यूनिट, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। पारले एग्रो प्राइवेट लिमिटेड ने सीतापुर में अपना प्लांट लगाने की स्वीकृति दे दी है। कंपनी यहां पेयपदार्थों (फूड ब्रेवरीज) का उत्पादन करने वाली है। कंपनी के अधिकारियों ने कुछ समय पहले मालनपुर और सीतापुर में जमीन देखी थी इसमें से सीतापुर की जमीन कंपनी को पसंद आई है। 

कंपनी यहां 13.5 हेक्टेयर जगह पर लगभग 350 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। ग्वालियर चंबल के औद्योगिक विकास और रोजगार के लिए ये एक बड़ी उपलब्धि साबित होने वाली है। मप्र इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (एमपीआईडीसी) ग्वालियर ने इसकी पुष्टि भी कर दी है। प्लांट लगने से शहर के लगभग 400 लोगों को यहां रोजगार मिलने की संभावना है। कंपनी ने सीतापुर में यूनिट लगाने एमपीआईडीसी के समक्ष ऑनलाइन अपनी स्वीकृति भेज दी है। अलगे चरण में कंपनी आवेदन करेगी। 15 दिनों में यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद कंपनी की ओर से 25 प्रतिशत रकम जमा करने एमपीआईडीसी की ओर से लेटर ऑफ इंटेंट जारी कर दिया जाएगा। 

ग्वालियर-चंबल संभाग में पिछले काफी समय से कोई नई यूनिट नहीं लगी है ऐसे में पारले के यहां यूनिट लगाने से नए रोजगार का सृजन भी होगा। यहां बता दें कि कुछ समय पूर्व ही विश्व की पांचवी सबसे बड़ी इस्पात निर्माता कंपनी टाटा स्टील ने भी मालनपुर औद्योगिक क्षेत्र में 150 एकड़ जमीन देखी है।