Loading...

PRAGYA SCHOOL की बस वैन से टकराई पांच बच्चे घायल | INDORE NEWS

इंदौर। पूर्वी रिंग रोड के रेडिसन चौराहे पर मंगलवार सुबह बड़ा हादसा होते-होते टल गया। यहां एक स्कूल बस ने ब्रेक नहीं लगने से एक स्टाफ बस और वैन को चपेट में ले लिया। हादसे में पांच बच्चों को चोट आई है, वहीं वैन पूरी तरह से छतिग्रस्त हो गई है। हादसे के बाद बस चालक बस छोड़कर भाग गया। पुलिस ने बस को जब्त कर लिया है। 

मामले में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Transport Minister Govind Singh Rajput) ने मामले में जांच की बात कहते हुए बस का फिटनेस रद्द करने और ड्राइवर का लाइसेंस निरस्त करने का आदेश दिए हैं। मंत्री राजपूत के अनुसार स्कूली बच्चों की सुरक्षा में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मिली जानकारी अनुसार हादसा पौने 8 बजे के करीब हुआ। प्रज्ञा स्कूल की बस एमपी 09-एफए-4639 विजयनगर से रिंग रोड की ओर जा रही थी। रेडिसन चौराहे पर पहले से ही सिग्नल पर निजी कंपनी की स्टॉफ और एक वैन खड़ी थी। प्रत्यदशियों के अनुसार तेज गति से आई स्कूल बस नियंत्रण खोते हुए आगे खड़ी स्टॉफ बस और वैन से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि स्कूल बस का अगला कांच टूट कर बच्चों को लगा। 

हादसे के बाद घबराए बच्चे चीखने लगे। बस की अगली सीट से टकराने और कांच लगने से पांच बच्चों को चोट आई। हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई और बच्चों को बाहर निकालकर पुलिस और एंबुलेंस 108 को सूचना दी गई। घायलांे को एम्बुलेंस से एमवाय अस्पताल भिजवाया गया। हादसे के बाद कंपनी और स्कूल बस को जब्त कर लिया गया। वहीं वैन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। 

मिली जानकारी अनुसार प्रज्ञा स्कूल की बस सुबह बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। बारिश के कारण स्कूल पहुंचने में देरी हो रही थी। इसी कारण तेजी से दौड़ रही बस को चालक ने चौराहे पर रोकने की कोशिश की, लेकिन बस का ब्रेक फेल था, इस कारण बस नहीं रुकी और सिग्नल में आगे खड़ी वैन और स्टाफ बस को चपेट में ले लिया। 14 साल की कविता पिता मनोज निवासी पिपलिया कुमार, 15 वर्षीय दीपा पिता विष्णु निवासी पिपलियाकुमार, श्री पिता शिवप्रसाद निवासी पवनधाम कॉलोनी निपानिया, अंशिका पिता देवीसिंह निवासी स्कीम 92 निपानिया और अनुष्का पिता मनीष (Kavita father Manoj, Deepa father Vishnu, Shri father Shivprasad, Anshika father Devisingh Anushka father Manish) शामिल हैं।