BHOPAL से REWA के लिए रक्षाबंधन स्पेशल ट्रेन शेड्यूल, बुकिंग शुरू | RAIL SAMACHAR

भोपाल। रक्षाबंधन त्योहार के लिए रीवा की ओर जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेन शुरू की है, लेकिन इसमें सफर करने के लिए यात्रियों को थोड़ा ज्यादा किराया चुकाना होगा। एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनों के मुकाबले स्पेशल ट्रेन में सफर करने के लिए अधिक किराया चुकना होगा। स्लीपर के लिए अतिरिक्त 100 रुपए तो एसी के लिए 275 रुपए यात्रियों को एक्सट्रा देना होगा। 

आगामी 10 अगस्त से शुरू हो रही रक्षाबंधन स्पेशल ट्रेन के लिए बुकिंग शुरू हो गई है। हबीबगंज-रीवा के बीच यात्रियों के दबाव को देखते हुए रक्षाबंधन को लेकर रेलवे दो स्पेशल ट्रेन संचालित कर रहा है। 22 कोच की इस स्पेशल ट्रेन में 17 स्लीपर और एक तृतीय वातानुकूलित समेत 4 एसएलआर यानी जनरल कोच रहेंगे। इससे यात्रियों को परेशानी नहीं होगी।

जबलपुर शटल भी देरी से आई

जबलपुर रेलवे स्टेशन में इंटर लॉकिंग के कारण शटल के संचालन में असर पड़ा है। शटल सवारी गाड़ी अपने निर्धारित समय से सवा दो घंटे देरी से यानी 1.15 के बजाए 3.15 बजे पहुंची। इस कारण यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। इसके बाद शटल सवारी गाड़ी को शाम 4.15 बजे आनंद विहार के बाद रवाना किया है। इससे जबलपुर जाने वाले यात्री अब आधी रात को मदन महल स्टेशन पहुंचेंगे। इंटर लॉकिंग के कारण अन्य ट्रेन रद्द होने के कारण इस ट्रेन में यात्रियों की संख्या बढ़ गई है।