Loading...

ASHOK GHEE घटिया है: जांच रिपोर्ट में लिखा है, FIR दर्ज, मैनेजर गिरफ्तार

भोपाल। अशोक घी मध्य प्रदेश के कई शहरों सहित भोपाल में अपने प्रतियोगियों से सस्ता मिलता है परंतु सरकारी जांच रिपोर्ट कहती है कि वो अपनी कीमत की तुलना में भी घटिया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद निर्माता कंपनी के मालिक और मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है एवं मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

NATIONAL INDUSTRIES BHOPAL में बनाया जाता है

बता दें कि अशोक घी का उत्पादन मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के नजदीक रायसेन जिले के औद्योगिक क्षेत्र मंडीदीप में स्थित नेशनल इण्डस्ट्रीज में किया जाता है। सैम्पल जांच में अमानक पाए जाने के बाद कलेक्टर के निर्देश पर खाद्य एवं औषधी विभाग ने कंपनी के मालिक एवं प्रबंधक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

MANAGER GANESH GUPTA गिरफ्तार

खाद्य अधिकारी कुसुम अहिरवार ने बताया कि विभाग ने नेशनल इण्डस्ट्रीज से लिए गए अशोक घी के सैम्पल लैब में जांच के लिए भेजे थे, जो अमानक पाए गए। सतलापुर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने कंपनी प्रबंधक गणेश यादव को गिरफ्तार कर लिया। वहीं मालिक राकेश गुप्ता भूमिगत हो गया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 272, 273 तथा 420 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। 

VAIBHAV GUPTA हैं निर्माता एवं सप्लायर

NATIONAL INDUSTRIES BHOPAL के मालिक एवं अशोक घी के निर्माता व सप्लायर वैभव गुप्ता हैं। श्री गुप्ता 1989 से इस कंपनी को संचालित कर रहे हैं। नेशनल इंडस्ट्री में अशोक घी के अलावा Fresh Milk, Desi Ghee, Milk Whitener, Yellow Butter, Fresh Paneer, Fresh Curd, Fresh Chhach, Fresh Lassi एवं Milk Powder भी बनाया जाता है। श्री गुप्ता Uncompromised Quality की दावा करते रहे हैं। 

NATIONAL INDUSTRIES BHOPAL कंपनी नहीं प्रोपराइटर फर्म है

मीडिया एवं लगातार NATIONAL INDUSTRIES BHOPAL को कंपनी बताया जा रहा है पंरतु जब भोपाल समाचार की बिजनेस डेस्क ने छानबीन की तो पता चला कि NATIONAL INDUSTRIES नाम की कोई कंपनी नहीं है जिसमें VAIBHAV GUPTA डायरेक्टर हो। यह एक प्रोपराइटर फर्म है। इसका सालाना कारोबार 5 करोड़ रुपए से कम बताया गया है।