Loading...

ग्वालियर मेट्रोपोलिटन: ADM ने मीटिंग बुलाई, जिला पंचायत ने महत्व नहीं दिया | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। मेट्रोपोलिटन क्षेत्र में ग्वालियर, मुरैना, शिवपुरी और गुना के क्षेत्र को शामिल कर प्रारंभिक प्रारूप तैयार किया जाएगा। साथ ही हैदराबाद मेट्रोपोलिटन सिटी की शुरू से अब तक की डिटेल जुटाई जाएगी। इसके लिए हैदराबाद मेट्रोपोलिटन अथॉरिटी के अधिकारियों को यहां भी बुलाया जाएगा और यहां के अधिकारी भी वहां जाकर व्यवस्था को देखेंगे। 

एडीएम किशोर कान्याल ने स्मार्ट सिटी और टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के अफसरों के साथ बैठक कर इसके लिए निर्देश दिए। श्री कान्याल ने अधिकारियों से कहा कि ग्वालियर और इसके आसपास के क्षेत्र मुरैना, गुना, शिवपुरी को प्रोजेक्ट में शामिल कर प्लानिंग तैयार की जाए। ताकि, इन क्षेत्रों का विकास मेट्रोपोलिटन प्रोजेक्ट में हो सके। बैठक के दौरान उन्होंने जुलाई 2015 में टाउन एंड कंट्री प्लानिंग द्वारा तैयार किए गए प्रस्ताव को भी मंगवाने के निर्देश दिए। 

याद रहे, इस प्रस्ताव को पहले जिला प्रशासन और उसके बाद जिला योजना समिति की बैठक में पेश किया गया था, लेकिन बैठक में मौजूद जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने इस प्रस्ताव को गंभीरता से नहीं लिया। बता दें कि 'मेट्रोपोलिटन क्षेत्र' फिलहाल एक परिकल्पना है। इसके लिए कोई बजट और विशेष गाइडलाइन जारी नहीं हुए हैं।