Loading...

प्रदीप जैन जालसाज है, ​AADHAAR से लेकर BANK तक सबके फर्जी दस्तावेज बनाता है: BHOPAL POLICE का दावा

भोपाल। पुलिस ने दावा किया है कि अशोका गार्डन निवासी प्रदीप जैन बेहद शातिर जालसाज है। उसने अब तक दर्जनों फर्जी पैन कार्ड, वोटर आईडी और आधार कार्ड बनाए हैं। इतना ही नहीं वो बैंक खातों में गड़बड़ी करके लोगों को लोन दिला देता था। मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना कई सरकारी योजनाओं के दस्तावेज बना चुका है। 

तीन वाहन चोरों के पकड़े जाने के बाद पुलिस जालसाज तक पहुंची। तीनों उससे फर्जी दस्तावेज भी तैयार करवाते थे। एएसपी क्राइम ब्रांच निश्चल झारिया के मुताबिक वाहन चोरी के आरोप में पुलिस ने ऐशबाग निवासी शादाब मजीद और फरहान खान को गिरफ्तार किया था। दोनों के कब्जे से पुलिस ने चोरी की चार बाइक जब्त कीं। पूछताछ में दोनों ने बताया दो बाइक उन्होंने सम्राट कॉलोनी निवासी उज्जवल जैन को बेची हैं। पुलिस ने उज्जवल से दोनों बाइक और फर्जी रजिस्ट्रेशन कार्ड जब्त कर उसे भी गिरफ्तार कर लिया। 

उज्जवल ने ये रजिस्ट्रेशन कार्ड अशोका गार्डन निवासी प्रदीप जैन से बनवाए थे। इस आधार पर पुलिस ने प्रदीप को भी गिरफ्तार कर लिया। एएसपी ने बताया कि प्रदीप द्वारा तैयार किए गए दस्तावेजों कई लोग अब तक डेढ़ करोड़ से ज्यादा का लोन ले चुके हैं। वह बैंक के डिफाल्टर खाता धारकों के बैंक खातों को एडिट कर उसे अपडेट कर देता था।