Loading...

व्यापमं घोटाला जांच-2 शुरू, 3 SIT गठित, 60 शिकायतों की जांच होगी | MP NEWS

भोपाल। व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले की पुरानी शिकायतों की जांच के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की तीन एसआईटी का गठन किया गया है। ये एसआईटी भोपाल, इंदौर और ग्वालियर के एसपी एसटीएफ के नेतृत्व में काम करेंगी। इन्हें कम से कम 60 शिकायतों की जांच का जिम्मा सौंपा गया है।

197 शिकायतें जिनकी जांच किसी ने नहीं की

विधानसभा में गृह मंत्री द्वारा व्यापमं घोटाले की पुरानी शिकायतों की जांच कराने की घोषणा के बाद अब मप्र एसटीएफ द्वारा कार्रवाई शुरू की जा रही है। एसटीएफ के पास ऐसी करीब 197 शिकायतें हैं, जिनकी जांच न तो एसटीएफ कर रही थी और न ही सीबीआई। हालांकि सीबीआई सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उन्हीं मामलों की जांच कर रही है, जो उसे सौंपे गए हैं। इस कारण व्यापमं की 197 शिकायतें कई सालों से फाइलों में धूल खा रही थीं।

ये करेंगे जांच

सूत्रों के मुताबिक मालवा क्षेत्र संबंधी शिकायतों की जांच एसपी एसटीएफ इंदौर पद्म विलोचन शुक्ला करेंगे तो ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की शिकायतों पर एसपी एसटीएफ ग्वालियर अमित सिंह कार्रवाई करेंगे। भोपाल एसटीएफ एसपी राजेश सिंह भदौरिया भोपाल, जबलपुर और अन्य क्षेत्रों की शिकायतों की करेंगे।

शिकायतकर्ताओं को बुलाना शुरू

व्यापमं की शिकायतों की जांच के लिए गठित एसआईटी ने अपने-अपने क्षेत्राधिकार के शिकायतकर्ताओंको बुलाना शुरू कर दिया है। शिकायतकर्ताओं के नाम-पतों पर नोटिस भेजे जा रहे हैं, ताकि उनसे साक्ष्य एकत्रित किए जा सकें। अभी तक जिनकी जरूरत थी, सभी के पते मिल चुके हैं। - पुरुषोत्तम शर्मा, विशेष महानिदेशक, मप्र एसटीएफ