Loading...

छतरपुर शहर में 2-2 SDM, एक को CM ने भेजा दूसरा हाईकोर्ट से आ गया

छतरपुर। मध्य प्रदेश का छतरपुर अनुविभाग एक ऐसा विभाग है जहां 2-2 एसडीएम काम कर रहे हैं। डीपी द्विवेदी को सरकार ने तबादला करके छतरपुर भेजा था। कलेक्टर ने एसडीएम का चार्ज दे दिया जबकि छतरपुर से तबादला किए गए अनिल सपकले हाईकोर्ट से स्टे लेकर आ गए हैं और अपनी कुर्सी वापस पाने के लिए अड़े हुए हैं। 

राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अनिल सपकले का कहना है कि उन्हें छतरपुर से रिलीव किया गया था, तब वे छतरपुर एसडीएम थे और हाईकोर्ट के स्टे में साफ-साफ लिखा हुआ है कि अनिल सपकले से जुड़े तमाम आदेशों को यथावत रखा जाए। अत: हाईकोर्ट के आदेशानुसार मैं आज भी एसडीएम हूं। हालांकि एसडीएम कार्यालय में डीपी द्विवेदी बैठ रहे हैं और वो नियमित कामकाज भी कर रहे हैं। 

कुछ दिनों पहले राज्य शासन ने डिप्टी कलेक्टरों का ट्रांसफर किया था उसी क्रम में छतरपुर जिले के तत्कालीन एसडीएम अनिल सपकले का भी ट्रांसफर छतरपुर जिले से सागर डिप्टी कलेक्टर के रूप में किया गया था। अनिल सपकले ने अपने ट्रांसफर को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। कोर्ट ने उन्हे स्टे दे दिया है लेकिन जब तक अनिल सपकले स्टे आर्डर लेकर वापस आ पाते, उन्हे एकतरफा रिलीव किया गया और डीपी द्विवेदी को एसडीएम का चार्ज दे दिया गया।