Loading...

सिंधिया महासचिव ही रहेंगे, महाराष्ट्र स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाया | JYOTIRADITYA SCINDIA NEWS

भोपाल। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के महासचिव ही रहेंगे और राहुल गांधी व प्रियंका गांधी के बाद तीसरे युवा नेता होंगे जो देश भर में कहीं भी काम करेंगे लेकिन किसी प्रमुख पद पर विराजमान नजर नहीं आएंगे। सोनिया गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बनाई गई कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन बना दिया है। बता दें कि सिंधिया राजवंश का मूल महाराष्ट्र ही है। 

कांग्रेस पार्टी ने प्रेस नोट रिलीज कर यह जानकारी दी है। इस कमेटी में ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कुल 6 सदस्य होंगे, जो महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों का चयन करेंगे। स्क्रीनिंग कमेटी में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ हरीश चौधरी, मल्लिकाजुर्न खड़गे को भी कमेटी में शामिल किया गया है। यह जानकारी कांग्रेस के जनरल सेकेटरी केसी वेणूगोपाल ने दी है। 

माना जा रहा है कि कांग्रेस अब ज्योतिरादित्य सिंधिया मराठी नेता के रूप में प्रतिष्ठित करना चाहती है। ज्योतिरादित्य सिंधिया का वंश महाराष्ट्र से ही आता है। अत: मराठी मानुष की राजनीति में वो फिट बैठते हैं। अब देखना यह है कि महाराष्ट्र के मराठी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया में किसकी छवि देखते हैं महादजी शिंदे या जयाजीराव सिंधिया।