ये महिला IPS बच्ची से बलात्कार के आरोपी को सऊदी अरब से गिरफ्तार कर लाई | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। भारतीय पुलिस सेवा की महिला अधिकारी मेरिन जोसेफ अब पूरे देश की लाड़ली बेटी बन गई है। 13 साल की मासूम लड़की के साथ बलात्कार का आरोपी सऊदी अरब में शान से रह रहा था और पुलिस इस केस पर ध्यान नहीं दे रही थी। 2 साल बाद मेरिन जोसेफ को यह फाइल मिली। मेरिन जोसेफ ने प्रचलित दायरों को तोड़ते हुए आरोपी की गिरफ्तारी के लिए ना केवल कूटनीतिक कोशिशें कीं बल्कि खुद सऊदी अरब गईं और आरोपी को गिरफ्तार कर लाईं। 

खबर केरल की कोल्लम की है, जब मेरिन जोसेफ आईपीएस यहां की पुलिस कमिश्नर बनीं तब उन्होंने बच्चों के साथ अपराध की सारी फाइलें मंगवाई। फाइल जांच के दौरान उन्हें एक ऐसा केसे दिखा जिसका आरोपी अभी भी फरार है। जांच रिपोर्ट में लिखा था कि कोल्लम की एक 13 साल की बच्ची के साथ 2017 में सुनील कुमार भद्रन नामक व्यक्ति ने बलात्कार किया है। आरोपी ने जिस बच्ची के साथ बलात्कार किया वह उसी दोस्त की भांजी थी।

बच्ची ने इस घटना की जानकारी अपने परिवार को दी जिसके बाद परिवार ने पुलिस का दरवाजा खटखटाया। इन सब के बीच बच्ची ने आत्महत्या कर ली। वहीं दुखद पहलू यह है कि बच्ची द्वारा आत्महत्या करने के बाद पुलिस को जानकारी देने के बाद बच्ची के मामा ने भी आत्महत्या कर ली। वहीं आरोपी का इंटरपोल इश्यु होने के बाद भी 2 साल तक उन्हें लाने में पुलिस नाकाम रही थी।

आरोपी को फरार हुए 2 साल हो गए थे, लेकिन पुलिस आरोपी तक नहीं पहुंची थी जिसकी वजह बताई जा रही थी कि पुलिस के लिए, भारतीय एजेंसियों के लिए यह एक छोटा केस था।

जैसे ही इस बात की जानकारी IPS मेरिन जोसेफ को लगी उन्होंने खुद मोर्चा लिया और फिर से इंटरपोल अरब, इंडियन एम्बेसी, इंटरनेशनल इन्वेस्टीगेशन सेल जैसे एजेंसियों से संपर्क किया। बच्ची के आरोपी को पकड़ने के लिए उन्होंने दिन रात एक कर दिए। आखिरकार खुद सऊदी अरब पहुंचकर आरोपी को पकड़कर ही दम लिया। जिसके बाद वह आरोपी को बीते रविवार भारत घसीट कर लाई।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !