Loading...

INFINIX HOT 7 लांच: पहली बार 8 हजार रुपए में 4GB RAM 64GB MEMORY

भोपाल। ट्रैंशन होल्डिंग्स के प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड इंफीनिक्स ने 19 जुलाई को अपने लेटेस्ट डिवाइस हॉट 7 को भोपाल में लॉन्च करने की घोषणा की है। उसकी अत्यधिक सफल हॉट सीरीज का यह लेटेस्ट फोन हॉट 7, कई ऐसे फीचर्स लेकर आया है जो आपने अब तक आठ हजार रुपए से कम कीमत वाले स्मार्टफोन सेग्मेंट में नहीं देखे होंगे। 

इस स्मार्टफोन में सुविधाओं, उपयोगिता और आकांक्षाओं का आदर्श संयोजन देखने को मिलेगा, जो निश्चित तौर पर भोपाल में ऐसे सभी लोगों का ध्यान खींचेगा जो बहुत ही आरामदेह कीमत में प्रीमियम स्मार्टफोन अनुभव लेना चाहते हैं। 4जीबी+ 64जीबी मेमोरी का कॉम्बिनेशन (इस कीमत में इस तरह का रैम+ रोम कॉम्बिनेशन देने वाला इकलौता फोन), 4,000 एमएएच बैटरी और मल्टीपल एआई फ्रेमवर्क्स, यह सब उपलब्ध है सिर्फ 7,999 रुपए में उपलब्ध हॉट 7 में। यह फोन आठ हजार रुपए से कम कीमत वाले स्मार्टफोन सेग्मेंट में सबसे लोकप्रिय हो गया है। यह फोन बिल्कुल नए और एलिगेंट मिडनाइट ब्लैक, एक्वा ब्लू और मोचा ब्राउन रंगों में फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है। 

हॉट 7 की खूबियां 

डिस्प्ले- हॉट-7 में 6.19” एचडी+ स्क्रीन है और 19:9 नॉच डिस्प्ले। 83% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो है और यह सब मेटल यूनीबॉडी डिजाइन में पैक है। मजबूती के लिए 2.5डी ग्लास और ग्लॉसी फिनिश भी है। एलसीडी स्क्रीन की ब्राइटनेस 500 निट्स है।

कैमरा- हॉट 7 में डुअल रियर कैमरा 13एमपी f1.8 +2एमपी फ्रेमवर्क है और वह भी पीडीएएफ, डुअल एलईडी फ्लैश और ऑटो सीन डिटेक्शन के साथ। पूरा स्ट्रक्चर ही एआई-पॉवर्ड है जो बेस्ट सेटिंग्स हासिल करने या तस्वीर की गुणवत्ता को बेहतरीन बनाने में मददगार करता है। एआई 8 मोड्स में तस्वीर को सेग्मेंट करता है- एआई पोट्रेट, एआई एचडीआर, नाइट, स्पोर्ट्स, ब्लू स्काय, टेक्स्ट आदि और तस्वीर को बेस्ट क्वालिटी के साथ प्रस्तुत करने के लिए ऑटोमेटिक बदलाव करता है। कस्टमाइजेबल बोकेह के साथ यूजर्स अपनी तस्वीरों में बैकग्राउंड ब्लर को कंट्रोल कर सकते हैं। 

हॉट 7 में 13एमपी f2.0 +2एमपी फ्रंट सेल्फी कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ आता है, जो हाई क्वालिटी, क्रिस्टल क्लीयर सेल्फी और इम्प्रूव्ड वीडियो चैट एक्सपीरियंस देता है। एआई ब्यूटी मोड के साथ यह तस्वीरें एआई की ओर से मैप और डिटेक्टेड होती है, जो सेल्फी को परफेक्ट बनाता है, जिसका इंतजार यूजर्स लंबे समय से कर रहे थे।

प्रोसेसिंग और परफॉर्मंस-  

यह स्मार्टफोन एआई-संचालित स्मार्ट पावर मैनेजमेंट सिस्टम के साथ 4000 एमएएच बैटरी द्वारा संचालित होता है जो फोन के संसाधनों को ठीक उसी जगह आवंटित करता है जहां इसकी जरूरत होती है। इस तरह के एक स्मार्ट पॉवर शेयरिंग मैकेनिज्म के माध्यम से, हॉट7, 4जी टॉक-टाइम के 36 घंटे, 153 घंटे के म्यूजिक प्लेबैक, 20 बजे के वीडियो प्लेबैक, 15 घंटे की वेब सर्फिंग और 26 दिनों के स्टैंडबाय टाइम की अनुमति देता है। यह कैटेगरी का पहला 4जीबी+64जीबी रैम+रोम कॉम्बिनेशन देता है, जिसमें 256 जीबी तक का मेमोरी सपोर्ट है और 3 मेमोरी कार्ड स्लॉट्स है। इसके अलावा फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर्स पूरी तरह सुरक्षा प्रदान करता है, जो आज के स्मार्टफोन यूजर्स के लिए प्रायरिटी बना हुआ है। 

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए इंफीनिक्स इंडिया के सीईओ, श्री अनीश कपूर ने कहा, “इंफीनिक्स का भारत में अब तक प्रदर्शन जबरदस्त रहा है। और हमें उम्मीद है कि हम भोपाल जैसे सभी उभरते, उच्च-क्षमता वाले बाजारों में अपनी उपस्थिति को बढ़ाते रहेंगे। हॉट सीरीज 10 हजार रुपए से कम कीमत वाले स्मार्टफोन के मार्केट में इनोवेशन के पर्याय के तौर पर इंफीनिक्स का उभरना महत्वपूर्ण है। हम इस सेग्मेंट के खरीदारों को वह सब उपलब्ध करा रहे हैं, जो अब तक उनके लिए उपलब्ध नहीं था। हॉट 7 ने इस लक्ष्य को खूबसूरती से हासिल किया है और हम उसकी क्षमता को लेकर आश्वस्त है कि वह भोपाल और उससे जुड़े बाजारों में वह अपनी ग्लोरियस सक्सेस स्टोरी गढ़ेगा।”

इंफीनिक्स मोबाइल्स के बारे में  

2013 में स्थापित इंफीनिक्स, ट्रैंशन होल्डिंग्स का एक ब्रांड है, जो दुनिया के सबसे बड़े स्मार्टफोन निर्माताओं में से एक है और वैश्विक स्तर पर उभरते बाजारों में अग्रणी है। इंफीनिक्स उन मोबाइल को विकसित करता है जो काफी कम लागत पर एक प्रीमियम स्मार्टफोन अनुभव प्रदान करते हैं। ब्रांड की अफ्रीका, लैटिन अमेरिका, एमईएनए क्षेत्र, दक्षिण और दक्षिण पूर्व एशिया के उभरते बाजारों में 36 देशों में उपस्थिति है। यह ब्रिटिश बिजनेस मैगज़ीन अफ्रीकन बिज़नेस द्वारा जारी सूची में अफ्रीका के शीर्ष 30 सबसे प्रशंसित ब्रांड्स में सूचीबद्ध था।