Loading...

INDORE NEWS : पापा, जैसा क्राइम पेट्रोल में बताते हैं वैसे ही मां ने भी पंखे से लटककर फांसी लगा ली

इंदौर। खजराना थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दो साल पहले मंदबुद्धि बेटी की मौत हो जाने के बाद से ही वह डिप्रेशन में चली गई थी। उसने शराब पीना शुरू कर दिया था और परिजनों से मारपीट करने लगी थी। गुरुवार रात को भी शराब पीकर वह सो गई थी, सुबह पति काम पर निकल गया। कुछ समय बाद बच्चों ने बताया कि मां फंदे पर लटकी हुई है। पुलिस से मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

10 साल का मासूम तेजी से साइकिल चलाकर दुकानदार पिता के पास पहुंचा और हांफते हुए बोला- पापा, जैसा क्राइम पेट्रोल में बताते हैं वैसे ही मां ने भी पंखे से लटककर फांसी लगा ली। बेटे की बात सुन पिता ठेला छोड़कर घर भागा। प|ी को फंदे से उतारा तो वह हिचकी ले रही थी। उसे पानी पिलाकर तुरंत अस्पताल ले गया, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। पति का कहना है कि दो साल पहले बेटी की मौत के बाद से पत्नी तनाव में रहकर शराब पीने लगी थी। वह कई बार फांसी लगाने का प्रयास कर चुकी है। 

खजराना पुलिस के अनुसार मृतका मीना वर्मा (35) निवासी देवकी नगर है। पति नरेश ने बताया वह प्लास्टिक के आइटम बेचता है। गुरुवार शाम बेटा गौरव (10) और रवि (12) बाजार में पिता के साथ थे। तभी प|ी का फोन आया कि अंडे भेज देना। मैं सब्जी बनाऊंगी। इस पर गौरव साइकिल से अंडे देने घर पहुंचा तो मीना ने कहा कि मैं अभी सब्जी नहीं बनाऊंगी। बाजार आ रही हूं। गौरव साइकिल से वापस बाजार पहुंचा। रात 9.30 तक तीनों पिता-पुत्र उसका इंतजार करते रहे। जब वह नहीं आई तो तीनों घर जाने की तैयारी करने लगे। साइकिल पर होने से गौरव जल्दी घर पहुंच गया। फिर वापस पसीना-पसीना होते हुए पिता के पास आकर बोला कि पापा, मां ने क्राइम पेट्रोल के सीन की तरह पंखे पर साड़ी लपेटकर फांसी लगा ली। इस पर नरेश ठेला छोड़ घर भागा। 

पति नरेश वर्मा ने बताया पत्नी मीना वर्मा निवासी देवकी नगर खजराना की दो साल से मानसिक हातल ठीक नहीं थी। दो साल पहले बेटी नैंसी की मौत हो गई थी, जिसके बाद वह डिप्रेशन में चली गई थी। वह शराब पीने लगी थी और हर किसी से लड़ती थी। कई बार तो हम पर भी हाथ उठाया। वह बहकी-बहकी बातें करती थी, वह अकसर कहती थी कि मुझे सपने में बेटी दिखाई दे रही है और अपने साथ आने का कह रही है। गुरुवार रात को भी उसने शराब पी थी, जिस कारण मैं सुबह उसे उठाए बिना अपने काम पर चला गया। कुछ समय बाद बच्चे ने बताया कि मां फंदे पर लटकी है। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी।।