Loading...

श्याम पैथालॉजी ने युवक को गर्भवती बताया, DOCTOR क्लीनिक बंद करके भागा | BHIND MP NEWS

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के भिंड जिले के फूफ कस्बे में संचालित श्याम पैथालॉजी सेंटर (SHYAM PATHOLOGY CENTER PHOOP BHIND) ने बुखार से पीड़ित एक युवक को गर्भवती बता दिया। युवक रिपोर्ट देख घबरा गया। डॉक्टर वीके वर्मा के पास गया तो डॉक्टर ने पहले तो मामले को टालने की कोशिश की, जब बात नहीं बनी तो डॉक्टर वर्मा क्लीनिक में ताला जड़कर गायब हो गए। प्रशासनिक कार्रवाई में पता चला कि श्याम पैथालॉजी बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित हो रही थी। 

इस मामले को लेकर जब हंगामा शुरू हुआ तो स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और फूफ कस्बे की पैथोलॉजी पर छापेमारी कार्रवाई की। स्वास्थ विभाग ने श्याम पैथोलॉजी के अलावा जीवन रक्षक पैथोलॉजी एवं बीआरएस पैथालॉजी को भी सील कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि यह कार्रवाई बगैर रजिस्ट्रेशन चल रही पैथोलॉजी पर की गई है। गलत जांच रिपोर्ट देने के मामले में भी कार्रवाई की जाएगी। 

इधर श्याम पैथोलॉजी के संचालक नीलेश ने कहा कि डॉ वर्मा मेरी पैथोलॉजी पर आए और उन्होंने ही लैटर हेड लेकर जांच रिपोर्ट बना दी। मालूम हो कि यहां बता दें फूफ निवासी सुरेश, विडाल टेस्ट कराने गुरुवार को श्याम पैथालॉजी पर गया था। शुक्रवार को जब वह खून की पैथालॉजिकल जांच रिपोर्ट उठाने लैब पर गया तो उसे प्रेग्नेंसी पॉजीटिव की रिपोर्ट थमा दी गई।

विडाल टेस्ट रिपोर्ट टाइफाइड के लिए कराई जाती है। इसकी रिपोर्ट में विडाल की जगह प्रेग्नेंसी पॉजीटिव बता दिया गया है। इस मामले में भी जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। इस तरह की रिपोर्ट के बारे में पता चलने पर फूफ कस्बे की उन पैथोलॉजी पर कार्रवाई की गई है,जाे बिना रजिस्ट्रेशन चल रही थीं। पुलिस को भी इन पैथाेलाॅजी पर कार्रवाई के लिए लिखा गया है।