Loading...

BU के होस्टल में आग लगने से मचा हड़कंप | BHOPAL NEWS

भोपाल। बरकतउल्ला विश्वविद्यालय (Barkatullah University) (BU) के संजय गांधी होस्टल (Sanjay Gandhi hostel) में मंगलवार सुबह मीटर में धमाकों के साथ आग लग गई। इससे हाॅस्टल में भगदड़ मच गई, लेकिन धुआं और धमाकों के कारण कोई हॉस्टल से नहीं निकल पाया। करीब 20 मिनट तक मीटरों में धमाके हाेते रहे। इससे बिजली की पूरी केबल जल गई। 

आग से हॉस्टल में धुआं ही धुआं भर गया था। गनीमत यह रही कि हादसे के दौरान बिल्डिंग में 30 से कम छात्र थे और सभी ठीक हैं। हाॅस्टल के पास बिजली के पाेल के तार से नीम के पेड़ की टहनियां टच हाेने के कारण शाॅर्ट सर्किट से आग लगी थी। हॉस्टल की क्षमता 100 छात्रों की है, जबकि अभी वर्तमान में 65 छात्र हैं। छात्रों ने आरोप लगाए कि पहले कई बार बिजली के तार खुले होने की शिकायत की थी। हर बार फाल्ट होने पर तार को जोड़कर चले जाते थे। मंगलवार को आग लगने पर काफी देर तक हॉस्टल वार्डन और इलेक्ट्रीशियन को कॉल करते रहे, लेकिन वह काफी देर बाद आए। इस दौरान पूरी बिल्डिंग में धुआं भर गया था। 

छात्रों ने बताया कि घटना के दौरान अधिकांश छात्र क्लास अटेंड करने गए थे। आग सीढ़ियों के पास मीटर में लगी थी। ऐसे में बिल्डिंग के बाहर निकलने का रास्ता नहीं मिल रहा था। अगर आग बढ़ती तो बड़ा हादसा हो सकता था।