Loading...

BHOPAL NEWS : BRTS कॉरिडोर में कैमरे लगेंगे, घुसने वाले वाहन चालकों का चालान कटेगा

भोपाल। अब बीआरटी कॉरिडोर (BRTS Corridor) में वाहन चलाने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए कॉरिडोर के 6 एंट्री और एग्जिट पॉइंट पर कैमरे लगाए जाएंगे। ITMS कंट्रोल रूम से इसकी निगरानी की जाएगी। इसके आदेश ट्रैफिक पुलिस, नगर निगम और स्मार्ट सिटी के अधिकारियों की मौजूदगी में बुधवार को हुई बैठक में स्मार्ट सिटी कंपनी के ईडी और नगर निगम कमिश्नर बी विजय दत्ता ने दिए।  

दरअसल, लो फ्लोर बसों के लिए बने 11 मील से सीहोर नाके तक 26 किमी लंबे बीआरटी कॉरिडोर में दूसरे वाहन भी प्रवेश कर जाते हैं। कॉरिडोर में घुसने वाले वाहन चालकों के खिलाफ वाहन नंबर की डीटेल के आधार पर चालान उनके घर भेजे जाएंगे। यह कार्रवाई महीनेभर में शुरू कर दी जाएगी। कैमरे लगाने का जिम्मा स्मार्ट सिटी कंपनी को दिया है। वहीं आईटीएमएस के माध्यम से अब तक 80 हजार से ज्यादा चालान वाहन चालकों के घर भेजे जा चुके हैं। इनमें से 45 हजार लोगों ने ही अब तक चालान का भुगतान किया है। 

आशिमा मॉल होशंगाबाद रोड, सी-21 मॉल होशंगाबाद रोड, वीर सावरकर सेतु के पास एम्प्री के सामने, पॉलिटेक्निक चौराहे के पास, हलालपुर बस स्टैंड से बैरागढ़ जाने वाले रास्ते पर, बाणगंगा से पॉलिटेक्निक जाने वाले रास्ते पर, हबीबगंज से गणेश मंदिर के बीच, इन सभी स्थानों पर निगरानी के लिये कैमरे लगाए जाएंगे।