Loading...

BHOPAL NEWS: शॉट विजिट पर आए बादल वापस लौट रहे हैं, तापमान 30* | BHOPAL WEATHER REPORT & FORECAST

भोपाल। भोपाल के आसमान में शॉट टर्म विजिट पर आए बादल अब वापस लौट रहे हैं। संडे को जैसे ही बादलों का एक दल भोपाल आसमान से दूर हुआ, सूरज की तेज किरणों ने शहर को अपने होने का एहसास करवा दिया। पलक झपकते ही तापमान बढ़ना शुरू हुआ और 30 डिग्री पर जाकर दर्ज हुआ। 

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून को सपोर्ट करने वाला सिस्टम कमजोर होने लगा है, जिसके कारण ये हालात बने हैं। हालांकि सिस्टम के एक्टिव होते ही एक बार फिर राजधानी सहित प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने लगेगी। मौसम वैज्ञानिक पी.के शाह ने बताया कि पिछले दिनों घिरकर आईं घटाओं के चलते प्रदेश भर में सामान्य बारिश दर्ज की गई थी। बंगाल की खाड़ी में बन रहे सिस्टम के चलते प्रदेश भर में आने वाले दिनों में तेज बारिश होने की संभावना बनी हुई है। वहीं शहर में अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री के आसपास बना हुआ है।

बारिश के बाद गर्मी से शहर में अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री पहुंच गया है। हालांकि मौसम वैज्ञानिकों ने अगले 24 घंटों में तेज बारिश की आशंका जताई है। राजधानी के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिला है जिसके चलते लोगों को गर्मी और उमस का दोबारा अहसास होने लगा है।