Loading...

दस्तक अभियान: 5 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। ग्वालियर जिले में दस्तक अभियान 10 जून से 20 जुलाई तक चलाया जा रहा है। कलेक्टर अनुराग चौधरी ने गत दिवस इस अभियान के संबंध में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि दस्तक अभियान में सुधार के लिए सतत मॉनीटरिंग करें। उन्होंने कहा था कि अभियान में जो भी लापरवाही बरतेगा, उसके विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी। 

निर्देशों के परिपालन में डबरा विकासखण्ड के प्रभारी डॉ. आर के गुप्ता, जिला टीकाकरण अधिकारी ने 8 एवं 9 जुलाई को सघन मॉनीटरिंग की। जिसमें कई कर्मचारियों द्वारा लापरवाही बरतना पाया गया। इसकी रिपोर्ट मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को प्रस्तुत की गई। रिपोर्ट के आधार पर उन्होंने संबंधितों को नोटिस जारी किए हैं। जिन लोगों को नोटिस जारी किए गए हैं उनमें उप स्वास्थ्य केन्द्र महाराजपुर की एएनएम श्रीमती सुखदेवी स्वर्णकार जो ग्राम आदिवासी दफाई में भ्रमण के दौरान अनुपस्थित मिलीं। इसी प्रकार उप स्वास्थ्य केन्द्र बेरू की एएनएम श्रीमती पुष्पा शर्मा जो ग्राम चोमू, उप स्वास्थ्य केन्द्र लीटापुरा की एएनएम श्रीमती रेखा राजपूत ग्राम खड़बई में भ्रमण के दौरान अनुपस्थित मिलीं। 

इसके अलावा उप स्वास्थ्य केन्द्र मेहगांव की एएनएम श्रीमती गायत्री योगी द्वारा ग्राम गिजौर्रा में बच्चे की खून की जाँच नहीं की गई और न ही एनयूएसी टेप से जांच की गई। इसी तरह जीबी पालीवाल जिला कार्यक्रम प्रबंधक द्वारा बरई विकासखण्ड के अंतर्गत उप स्वास्थ्य केन्द्र कुलैथ के बाथम मोहल्ला में भ्रमण किया गया। 

भ्रमण के दौरान एएनएम श्रीमती सुधी भसीन अनुपस्थित मिलीं एवं बच्चे की खून की जांच नहीं की गई और न ही एमयूएसी टेप से जांच की गई। इस आधार पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा उक्त सभी कर्मचारियों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है।