Loading...

डिप्टी रेंजर नाले में बह गए, मौत, 17 जिलों में त्राहि-त्राहि | MP NEWS

भोपाल। हरदा ज़िले में बारिश के कारण नर्मदा नदी का जलस्तर 20 सेमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है। हंडिया में नर्मदा नदी का जलस्तर 264.090 मीटर पर पहुंच गया था जो खतरे के निशान 267.590 मीटर से कुछ ही नीचे है। हरदा-बोरपानी रेंज के डिप्टी रेंजर रामफल मर्सकोले की पहाड़ी नाला पार करते समय पानी में बहने से मौत हो गई। बाद में उनकी लाश पड़ी मिली। डिप्टी रेंजर पहाड़ी नाला पार करने की कोशिश कर रहे थे।

नलखेड़ा मां बगलामुखी मंदिर पानी में घिरा

आगर मालवा में लगातार बारिश के कारण नलखेड़ा मां बगलामुखी मंदिर जाने वाला मार्ग बंद हो गया है। यहां रास्ते में नाले से 2 फिट ऊपर पानी बह रहा है। कई दर्शनार्थी मंदिर में फंस गए हैं।

सतपुड़़ा डैम के गेट खुले

बैतूल में भारी बारिश के बाद सारणी स्थित सतपुड़ा डैम के पांच गेट खोल दिए गए। यहां 24 घंटे के दौरान सारणी क्षेत्र में 70 मिमी बारिश दर्ज की गई। डैम के गेट खुलने से निचले इलाकों के रपटे और पुल सब जलमग्न हो गए। सतपुड़ा डैम का पानी तवा डैम में जाता है। सतपुड़ा डैम के गेट खुलते ही निचले इलाकों में पानी भर गया।

राजगढ़ में पानी में बहा युवक

राजगढ़ भी बाढ़ की चपेट में है। भारी बारिश के कारण यहां मोहनपुरा डैम के 8 गेट खोले गए हैं। पूरे ज़िले में रविवार से बाढ़ के हालात हैं। बीच में बारिश का दौर थमने के कारण हालात बेहतर हुए थे। यहां बोड़ा इलाके में नाले में डूबने से देवेन्द्र राजपूत नाम के एक युवक की मौत हो गई। वह पचोर से तलेन जा रहा था। रास्ते में नाले पर बना पुल पुल पार करने की कोशिश में वो पानी के बहाव में बह गया। बाद में उसकी लाश बरामद की गई। 

तवा डैम लबालब

इटारसी में तवा डैम का जल स्तर 1132.50 फ़ीट तक पहुंच गया है। कैचमेंट एरिया और पचमढ़ी में लगातार बारिश के कारण डैम का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। तवा बांध की अंतिम जलभराव क्षमता 1166 फीट है।

जलमग्न हुआ सीहोर

दो घंटे की मूसलाधार बारिश ने शहर को जलमग्न कर दिया। कोतवाली चौराहा पर 4 फ़ीट पानी भर गया. शहर का सड़क संपर्क टूट गया। अमर टॉकीज के पास 5 फ़ीट पानी भर गया। पूरे शहर की निचली बस्तियों में पानी भर गया। सीहोर में घरों में पानी घुस गया है।

रायसेन-चौकीदार की मौत

रायसेन के बरेली में हुई मूसलाधार बारिश के कारण नाले की ज़मीन धंस गयी। इसकी चपेट में आकर गुरुकुल स्कूल के चौकीदार की मौत हो गई। नाले के नजदीक जमीन धसकने से मौत हो गई।