Loading...

सीएम सर, डिप्‍टी सेक्रेटरी PSM CELL का ईमेल आईडी हाइड क्यों है | KHULA KHAT to CM KAMAL NATH

आदरणीय महोदय जी, सादर नमस्‍कार! महोदय जी निवेदन हैं कि आज प्रेसीडेंट हेल्‍पलाइन, लोक प्रशासनिक सुधार आयोग, पीजी पोर्टल जन समुदाय की समस्‍याओं को सर्वोच्‍च सत्‍ता तक पहुंचाने का माध्‍यम हैं, जहां जन समुदाय जिन समस्‍याओं का निदान स्‍थानीय स्‍तर पर नहीं किया जाता हैं उनको आनलाइन पोर्टल के माध्‍यम से उच्‍च स्‍तर तक भेजकर अपनी समस्‍याओं से उनको अवगत कराकर तत्‍काल निदान का निवेदन कर पाते हैं। 

राष्‍ट्रपति सचिवालय हेल्‍पलाइन एवं पीजी पोर्टल से आनलाइन शिकायत डिप्‍टी सेक्रेटरी पीएसएम सेल भोपाल (Public Service Management - Govt. of MP India) को भेजी जाती हैं परंतु म.प्र पीएस एम सेल के डिप्‍टी सेक्रेटरी महोदय जी की ईमेल आई डी हाइड कर रखी गई हैं सिर्फ दूरभाष क्रं-0755-2708431 ही आनलाइन ग्रीवेंस स्‍टेटस चैक करने पर शो होता हैं। इस नंबर पर कान्‍टेक्‍ट करने से पता चलता है कि आपका ग्रीवेंस संबंधित विभाग को भेज दिया गया है। उसके बाद उसका क्‍या स्‍टेटस है, आगे विभाग द्वारा क्‍या कार्यवाही की गई उसका पता नहीं चलता है, जिससे शिकायत कर्ता के पास आगे संपर्क का माध्‍यम नहीं रहता है कि यहां से शिकायत कहां भेजी गई व क्‍या कार्यवाही हुई है। 

अत: निवेदन हैं कि डिप्‍टी सेक्रेटरी पी एस एम सेल की ईमेल आई डी को पोर्टल पर शो किया जाए ताकि शिकायत कर्ता संपर्क कर सके साथ ही शिकायत का आनलाइन स्‍टेटस देखने की सुविधा हो सभी राज्‍यों में पीएस एम सेल ईमेल आई डी ओपन हैं व दिखती हैं परंतु म.प्र में हाईड कर रखी है इसे ओपन कराया जाए व एक निश्‍चित अवधि में शिकायत कर्ता को समाधान मिले ऐसी प्रशासनिक व्‍यवस्‍था की जाए।

सादर धन्‍यवाद
आपका शुभेच्‍छु
आशीष बिलथरिया
उदयपुरा जिला रायसेन म.प्र