Loading...

ग्वालियर में अगले 24 घण्टे में बारिश हो सकती है | GWALIOR WEATHER FORECAST

ग्वालियर। शहर में बादल छाने के बाद भी बारिश नहीं हो रही है। इससे लोग चिंतित है, प्रदेश से लेकर देश के अन्य राज्यों में बाढ़ के हालात हैं लेकिन ऐसा लग रहा है कि शहर से मानसून रूठा हुआ है। हालांकि आसपास के क्षेत्र में बारिश होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से तो राहत मिली है लेकिन बारिश नहीं होने से शहरवासी चिंतित हैं। मौसम विभाग ने कुछ राहत की खबर दी है कि अगले 24 घंटे में ग्वालियर में जोरदार बारिश के आसार है।

सोमवार को आसमान में बादल छाने से तापमान में गिरावट के साथ अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं उत्तर-पश्चिमी हवाओं की रफ्तार 5 किमी प्रतिघंटा रही। शहर में दो जुलाई को मानसून के दस्तक देने के साथ 10 जुलाई तक 279 एमएम बारिश दर्ज की गई। लेकिन इसके बाद बंगाल की खाड़ी में हवाओं का सिस्टम बिगड़ा और मानसून गायब हो गया। 

20 जुलाई के बाद एक बार फिर मानसूनी हवाओं का चक्रवात बंगाल की खाड़ी में बना और बादल चलकर शहर तक आ पहुंचे जरूर लेकिन बरसे नहीं। पिछले 26 दिन में कुल 316.4 एमएम बारिश दर्ज की गई है। अंचलभर में मानसून पूरी तरह से आ चुका है वहीं शहरवासी बारिश की आस में बैठे हुए हैं।