Loading...

WORLD CUP- 2019 : टीम इंडिया के स्टार ओपनर शिखर धवन पूरे टूर्नामेंट से बाहर | SPORTS NEWS

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2019 में अपने शानदार खेल से विरोधी टीमों में डर पैदा करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. 'गब्बर' के नाम से मशहूर टीम इंडिया के स्टार ओपनर शिखर धवन पूरे वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी.

धवन ने इस दौरान 109 गेंदों पर 117 रनों की पारी खेली थी. शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत भारत की वर्ल्ड कप टीम में शामिल हो गए हैं. भारतीय टीम के सहायक कोच संजय बांगर ने पहले कहा था कि टीम प्रबंधन नहीं चाहता कि धवन टीम से बाहर हों. तब ऋषभ पंत मैनचेस्टर पहुंचे थे और पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले ही टीम के साथ जुड़ गए थे.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट कर बताया है कि धवन के अंगूठे में प्लास्टर जुलाई के मध्य तक रहेगा और ऐसे में वह विश्व कप में आगे भाग नहीं ले पाएंगे. बोर्ड ने कहा है कि कई विशेषज्ञों से बात करने के बाद ही यह पता चला है.

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गए हैं, क्योंकि वह टूर्नामेंट के बाकी बचे हुए समय में फिट नहीं हो पाएंगे. धवन अब अंगूठे में चोट के कारण लगभग दो सप्ताह से टूर्नामेंट से बाहर हैं, लेकिन वह अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं.

धवन वर्ल्ड कप में आगे भाग लेने की स्थिति में नहीं हैं. इससे पहले भारत के सहायक कोच संजय बांगड़ ने कहा था कि टीम प्रबंधन शिखर धवन को वर्ल्ड कप से बाहर नहीं करना चाहता है और वह उनकी रिकवरी पर नजर रखना चाहता है.