JABALPUR NEWS : सचिव ने विधवा महिला के पीएम आवास योजना की राशि हड़प ली

जबलपुर। प्रधानमंत्री आवास योजना (PRDHAN MANTRI AWAS YOJANA) के तहत हितग्राही के खाते में छपाई के लिए आई 18 हजार रुपए की राशि सचिव ने हड़प कर ली। राशि नहीं होने से उसका आवास नहीं बन पा रहा है। 

यह शिकायत पुलिस अधीक्षक से गोसलपुर पंचायत की विधवा महिला फूलाबाई ने की। पीड़ित महिला का कहना था कि उसके पति स्वर्गीय गोपाल चमार के नाम पर पीएम आवास स्वीकृत हुआ था। सचिव द्वारा आवास की राशि दिलाने के लिए सिहोरा स्थित एक बैंक में खाता खुलवाया और बैंक का एटीएम अपने पास यह कहकर रख लिया कि पैसा आएगा तो निकालकर दे दूंगा। पीड़ित महिला ने एसपी को आवेदन के माध्यम से बताया कि मकान की छपाई के लिए 18 हजार रुपए खाते में आए थे जिसे सचिव ने निकाल लिए।

ट्रेन से गिरकर वेंडर की मौत

चलती ट्रेन में चढऩे का प्रयास कर रहे एक वेंडर की ट्रेन से गिरने से मौत हो गई। जीआरपी के अनुसार मदन-महल रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार की सुबह 9 बजे जब पुणे गोरखपुर एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म नं. 2 पर आकर खड़ी हो रही थी कि बलिया निवासी जगदीश ने चलती ट्रेन में चढऩे की कोशिश की, लेकिन जल्दबाजी में उसका पैर फिसल गया और वह सीधे पटरी पर जा गिरा, जिससे उसे गंभीर चोटें लगीं और  उसकी मौके पर ही मौत हो गई।