अतिथि शिक्षकों का अमरण अनशन शुरू | SIDHI MP EMPLOYEE NEWS

सीधी। अतिथि शिक्षकों का आमरण अनशन विथिका भवन मे शुरू हो गया है। जिसमे प्रदेश कार्य समिति सदस्य  नोखेलाल तिवारी ने अन्न जल सब त्याग कर अमरण अनशन शुरू किया उनके समर्थन मे सैकड़ों अतिथि शिक्षको ने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। यह अमरण अनशन अनिश्चित कालीन रहेगा। 

जिलाध्यक्ष रविकांत गुप्ता ने कहा कि सरकार लगातार अतिथि शिक्षको के साथ धोखा करती आयी है । जो भाजपा सरकार मे अतिथि शिक्षको हालत वही हाल काग्रेस सरकार मे भी है। जबकि कांग्रेस ने अपने वचन पत्र मे अतिथि शिक्षको के भविष्य सवारने का वादा किया था। लेकिन सरकार की ओर से अतिथि शिक्षको के लिये कोई भी राहत भरा आदेश नही दिया गया।प्रदेश कार्य समिति सदस्य  नोखेलाल तिवारी ने कहा कि जब तक सरकार अतिथि शिक्षको के स्थायित्व का आदेश नही करती व बाहर हुए साथियो को अंदर नही लेती तब तक मै अन्न जल ग्रहण नही करूंगा। खबर लिखे जाने तक प्रशासन की ओर से कोई भी खबर नही ली गई थी।

पूरे प्रदेश से पहुँच रहे है अतिथि शिक्षक 
अतिथि शिक्षकों के आमरण अनशन का सहयोग करने के लिये प्रदेश के सभी जिले से अतिथि शिक्षक पहुंच रहे है। सैकड़ों के तदात मे कल अतिथि शिक्षक अनशन पर बैठे थे।

अतिथि शिक्षकों को नहीं मिला छः माह का वेतन
जिले के स्कूलों में पदस्थ अतिथि शिक्षकों को छः माह का वेतन नहीं दिया गया है। अतिथि शिक्षक एक-एक पैसे के लिए मोहताज है।  अतिथि शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष शशांक द्विवेदी  ने ब्लाक  शिक्षा अधिकारी से बातचीत की तो शिक्षा अधिकारी कहना था कि अभी तक बजट नहीं आया है। बजट आ जाने  के बाद ही वेतन दिया जायेगा। इस पर जिला उपाध्यक्ष का कहना है कि शिक्षा विभाग के अधिकारी छः माह से बजट का रोना रो रहे हैं।