Loading...    
   


मध्यप्रदेश के 11 जिलों में 'दोपहर का कर्फ्यू' लागू | MP WEATHER FORECAST

भोपाल। मध्यप्रदेश के 11 जिलों में 'दोपहर का कर्फ्यू' लागू हो गया है। मौसम विभाग की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अलर्ट अवधि तक लोग दोपहर के समय धूप में ना निकलें, यदि वो ऐसा करते हैं तो उन्हे इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। पुलिस तो कुछ नहीं कहेगी परंतु सूर्य और पवन देव द्वारा उत्पन्न की गई लू के जो थपेड़े पड़ेंगे वो आपको अस्पताल में जेल से ज्यादा दर्दनाक यातनाएं देंगे। 

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में ‘ओरेंज अलर्ट’ जारी किया है। पूरे प्रदेश में ज़बरदस्त लू चलेगी। खासतौर से बुंदेलखंड और मालवा में मौसम बेहद गर्म रहेगा। छत्तरपुर, सागर, दमोह और खरगोन ज़िले में भीषण लू चलेगी। इसी के साथ ग्वालियर, भोपाल, जबलपुर, होशंगाबाद, रीवा, शहडोल और उज्जैन संभाग में भी लू का असर दिखेगा। लू से बचने के लिए मौसम विभाग ने एडवाइज़री जारी की है कि दोपहर के वक़्त घर से बाहर ना निकलें।

जल्द दस्तक देगा मॉनसून

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि इस साल मध्य प्रदेश में मॉनसून समय पर आ जाएगा। मॉनसून 20 जून तक प्रदेश में दस्तक दे सकता है। इससे मध्य प्रदेश सहित मध्य भारत में सामान्य बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग कह रहा है मध्य भारत में सौ फीसदी बारिश होने के आसार हैं।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here