Loading...

लाल मिर्च से वास्तु दोष भी दूर होता है | RED CHILLI ALSO USEFUL FOR VASTU

नई दिल्ली। खाने के अलावा लाल मिर्च (LAL MIRCH) का इस्तेमाल लोग नजर उतारने के लिए भी करते हैं लेकिन, कम ही लोग ये जानते होंगे कि वास्तु की दृष्टि से भी लाल मिर्च (RED CHILLI FOR VASTU DOSH) का इस्तेमाल किया जा सकता है। लाल मिर्च का इस्तेमाल सफलता (RED CHILLI FOR SUCCESS) के दरवाजे भी खोलती है। जी हां लाल मिर्च के सही उपयोग से आपकी सोई हुई किस्मत भी जाग सकती है। इस POST के जरिए हम आपको लाल मिर्च के कुछ वास्तु  टिप्स पता रहे हैं, जो आपकी किस्मत को जगा सकते हैं

RED CHILLI VASTU TIPS FOR GOOD LUCK 

बिजनेस में कोई बाधा (BUSINESS PROBLEM) आ रही हो तो लाल मिर्च का ये उपाय जरूर करें। लाल मिर्च के 21 दाने लेकर उन्हें एक लोटे या जग में पानी भरकर डाल दें और इस पानी को अपने ऊपर से सात बार उतार कर घर के बाहर सड़क पर फेंके दे।

अगर आपके घर में धन नहीं टिकता (MONEY PROBLEM) है तो इसके लिये एक रूमाल में 7 लाल मिर्च को बांधकर वहां रखें, जहां आप अपने पैसे रखते हैं। ऐसा करने पर घर में पैसा टिकने लगेगा और घर में बरकत बनी रहेगी।

अच्छी सेहत (FOR GOOD HEALTH) के लिए एक कपड़े में पांच सूखी लाल मिर्च को बांधकर अपने बिस्तर के नीचे रखने से आपकी सेहत पर कभी भी बुरा असर नहीं पड़ेगा। लाल मिर्च का ये उपाय बुरे सपनों को भी आपसे दूर रखेगा।

अगर आपके परिवार में किसी को बुरी नजर लग गई हो तो लाल मिर्च का प्रयोग करने से सब ठीक हो जाएगा। इसके लिए लाल मिर्च लें और नजर से पीड़ित व्यक्ति की इससे नजर उतारें। नजर उतारने के बाद लाल मिर्च को आग में डाल दें। यह प्रयोग एक से दो बार करने से आराम महसूस होने लगेगा।